Lava ने खूबसूरत डिजाइन के साथ किफायती सेगमेंट में ‘ब्लेज’ लॉन्च किया

Spread the News

किफायती सेगमेंट में चीनी ब्रांडों को टक्कर देने के लिए घरेलू स्मार्टफोन निर्माता लावा ने ‘ब्लेज’ नामक एक नए स्मार्टफोन का अनावरण किया है जो ग्लास बैक डिजाइन के साथ आता है और इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है।8,699 रुपये का स्मार्टफोन मीडियाटेक हेलियो ए22 चिपसेट द्वारा संचालित है, जो 3 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ है। इसमें 10 वॉट टाइप-सी फास्ट चार्जर के साथ 5000 एमएएच की बैटरी है।

लावा ब्लेज एक डुअल-सिम मोबाइल है जो नैनो-सिम और नैनो-सिम को स्वीकार करता है। यह ग्लास ब्लैक, ग्लास ब्लू, ग्लास ग्रीन और ग्लास रेड कलर में आता है।हमने कुछ समय के लिए डिवाइस की समीक्षा की और यहां बताया गया है कि इसने कैसा प्रदर्शन किया।डिजाइन के संदर्भ में स्मार्टफोन में स्लीक एजिस के साथ एक प्रीमियम दिखने वाला स्मूथ ग्लास बैक पैनल है और ग्लास हरा रंग डिवाइस में सुखदायक खिंचाव जोड़ता है। इसके अलावा, हमें ग्लॉसी रियर पैनल काफी आकर्षक लगा। वॉल्यूम और पावर टॉगल को दाहिने किनारे पर रखा गया है। इस बीच, एक माइक के साथ 3.5 मिमी हेडफोन जैक, एक टाइप-सी पोर्ट और एक स्पीकर ग्रिल को निचले किनारे पर रखा गया है और आपको सिम ट्रे बायें किनारे पर मिलेगी।बैक पैनल पर, टॉप सेंटर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर है, साथ ही बाईं ओर कैमरा मॉड्यूल है।

स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एचडी डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है और इसमें होल-पंच डिजाइन है। ब्राइट लाइट की स्थिति में भी हमने पाया कि स्क्रीन पर कंटेंट दिखाई दे रही थी, क्योंकि सूरज की रोशनी या तेज रोशनी हमारे देखने के अनुभव में बाधा नहीं डालती थी और जब हम स्क्रीन को विभिन्न कोणों से देखते थे तब भी रंग प्रजनन बरकरार रहता था। कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें, तो स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ 13 एमपी एआई ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। इसमें सेल्फी या ऑनलाइन मीटिंग के लिए 8 एमपी का सेल्फी कैमरा है।

अनुभव को बढ़ाने के लिए कैमरा ऐप कैमरा मोड और फिल्टर के साथ पहले से लोड होता है, जिसमें एचडीआर, पैनोरमा, पोर्ट्रेट, ब्यूटी और टाइम-लैप्स फोटोग्राफी शामिल हैं। प्रदर्शन के मामले में प्रोसेसर सामान्य उपयोग के लिए अच्छा साबित हुआ। स्मार्टफोन में लेटेस्ट सुरक्षा विशेषताएं जैसे फिंगरप्रिंट अनलॉक और फेस अनलॉक विकल्प भी हैं। इस स्मार्टफोन की अच्छी बात यह है कि इसमें 5,000 एमएएच की बड़ी बैटरी है, जो निश्चित रूप से यूजर्स को लुभाने वाली है। कहा जाता है कि यह एक बार चार्ज करने पर 40 घंटे तक का प्लेबैक टाइम और 25 दिनों का स्टैंडबाय टाइम देता है।

इस्तेमाल करने पर हमने पाया कि यह एक उत्कृष्ट काम करता है, क्योंकि यह सामान्य उपयोग पर एक दिन में लगभग एक दिन तक चलता है, जिसमें मैसेजिंग, कॉलिंग, मेल, कुछ तस्वीरें क्लिक करना आदि शामिल हैं। निष्कर्ष : स्मार्टफोन ब्रांड द्वारा एक अच्छी पहल है, क्योंकि यह कई रोमांचक सुविधाएं जैसे कि एक किफायती मूल्य पर एक प्रीमियम लुक प्रदान करता है। यह अपने प्राइस रेंज में कई चीनी स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देगा।