PM Modi और BJP अध्यक्ष J. P. Nadda ने Jagdeep Dhankhar को बताया ‘किसान पुत्र’

Spread the News

नयी दिल्ली : राजस्थान के जाट नेता और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को शनिवार को सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें एक किसान के बेटे ‘किसान पुत्र’ के रूप में संबोधित किया।

मोदी जी ने कहा,”किसान पुत्र जगदीप धनखड़ जी अपनी विनम्रता के लिए जाने जाते हैं। वह अपने साथ एक शानदार कानूनी, विधायी और गवर्नर करियर लेकर आए हैं। उन्होंने हमेशा किसानों, युवाओं, महिलाओं और हाशिए के लोगों की भलाई के लिए काम किया है। खुशी है कि वह हमारे होंगे उप-राष्ट्रपति उम्मीदवार बनेंगे।’

उन्होंने कहा,”जगदीप धनखड़ जी को हमारे संविधान का उत्कृष्ट ज्ञान है। वे विधायी मामलों से भी अच्छी तरह वाकिफ हैं। मुझे यकीन है कि वे राज्यसभा में एक उत्कृष्ट अध्यक्ष होंगे और राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से सदन की कार्यवाही का मार्गदर्शन करेंगे।”
श्री नड्डा ने कहा,”किसान पुत्र श्री जगदीप धनखड़ तीन दशकों से अधिक समय से सार्वजनिक जीवन में हैं। श्री जगदीप धनखड़ की जीवन कहानी नए भारत की भावना को दर्शाती है।”

धनखड़, राज्यपाल कार्यालय और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार के बीच तकरार को लेकर कई मौकों पर सुर्खियां बटोर चुके हैं।
हाल ही में, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने नागरिक समाज के सदस्यों और बुद्धिजीवियों से राज्य में जारी हिंसा और भ्रष्टाचार के खिलाफ विरोध करने की अपील की थी।