ट्विटर की शेयरधारकों से अपील, संशोधित प्रॉक्सी फाइलिंग में मस्क को बिक्री की मंजूरी दें

Spread the News

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के निदेशक मंडल ने सर्वसम्मति से सिफारिश की है कि उसके शेयरधारक तकनीकी अरबपति एलन मस्क द्वारा कंपनी के 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण को मंजूरी देने के लिए मतदान करें। सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर ने शुक्रवार को सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ एक प्रॉक्सी फाइलिंग में कहा कि वह अप्रैल के अंत में किए गए मूल अधिग्रहण योजना को अपनाने के प्रस्ताव पर मतदान करने के लिए एक अनिर्दिष्ट तिथि पर एक विशेष बैठक में भाग लेने के लिए शेयरधारकों को आमंत्रित कर रहा है।

कंपनी ने फाइलिंग में कहा, ‘‘हम मिस्टर मस्क के साथ सहमत कीमत और शर्तों पर विलय को बंद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’इसमें कहा गया, ‘‘विशेष बैठक में आपका वोट विलय को पूरा करने की हमारी क्षमता के लिए महत्वपूर्ण है।’’ट्विटर ने निवेशकों को याद दिलाया कि मस्क ने पहली बार कंपनी में हिस्सेदारी का खुलासा करने से पहले खरीद मूल्य 38 प्रतिशत प्रीमियम का प्रतिनिधित्व किया था। तब से यह नाटकीय रूप से गिर गया है, शुक्रवार को 37.74 डॉलर पर बंद हुआ, जो कि सौदे की कीमत पर सहमति से 30 प्रतिशत कम है।

मस्क ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह इस सौदे को समाप्त कर रहे थे, यह दावा करने के बाद कि ट्विटर बॉट्स पर अनुरोधित डेटा प्रदान करने में विफल रहा और वे मंच पर कितने प्रमुख हैं।माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने विलय समझौते को लागू करने के लिए मस्क पर मुकदमा करके जवाब दिया। एक हालिया रिपोर्ट ने संकेत दिया कि अधिग्रहण सौदे से बाहर निकलने के लिए मस्क ने यूएस एसईसी के साथ कागजी कार्रवाई दायर करने के बाद वाचटेल, लिप्टन, रोसेन और काट्ज कानून फर्मों के ट्विटर वकील लंबे समय तक चलने वाली अदालती लड़ाई की तैयारी कर रहे थे।