कृषि मंत्री Kuldeep Dhaliwal हुए सख्त, संधार शुगर मिल फगवाड़ा से किसानों का बकाया वसूलने के दिए निर्देश

Spread the News

चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के किसानों के कल्याण के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है, जो पंजाब की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है। यह बात कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने पंजाब भवन में भारतीय किसान यूनियन (दोआबा) और संधार चीनी मिल, फगवाड़ा के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए दोहराई।

गन्ना किसानों के भुगतान को लेकर प्रबंधन पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए मंत्री ने विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट रूप से यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि पिछले तीन वर्षों से किसानों का 72 करोड़ बकाया है, उसका तुरंत भुगतान लिए किया जाए। हरियाणा के भुना में मिल की संपत्ति को बेचकर 22 करोड़ की राशि जल्द ही वसूल की जानी चाहिए और किसानों के खातों में जमा की जानी चाहिए। आगे बढ़ते हुए, मंत्री ने सभी पहलुओं को पूरी तरह से देख कर मिल का ऑडिट कराने का आदेश दिया। भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

मंत्री ने विभाग के अधिकारियों को मिल प्रबंधन को शेष 50 करोड़ की शेष राशि का भुगतान करने के लिए नोटिस जारी करने का निर्देश दिया अन्यथा मिल को इस साल नवंबर तक परिचालन बंद करना होगा।

इस अवसर पर विशेष मुख्य सचिव सहकारिता रवनीत कौर, एसीएस कृषि एवं किसान कल्याण सर्वजीत सिंह, संभागीय आयुक्त जालंधर गुरप्रीत कौर सपरा, डीसी कपूरथला विशेष सारंगल, एडीसी फगवाड़ा नयन जस्सल और निदेशक कृषि गुरविंदर सिंह और फगवाड़ा मिल के जीएम बी.पी. वर्मा उपस्थित थे।