Davinderpal Singh Bhullar की रिहाई मामला: HC ने दिल्ली सरकार को लगाई फटकार, कहा-जवाब दर्ज क्यों नहीं किया?

Spread the News

चंडीगढ़: वर्ष 1993 में दिल्ली बम धमाका मामले के दोषी देविंदर पाल सिंह भुल्लर अभी भी जेल में बंद है। उनकी रिहाई से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगते हुए पूछा है कि अभी तक इस मामले को लटका कर क्यों रखा गया है? अभी तक इस मामले पर जवाब दर्ज क्यों नहीं किया गया। हाईकोर्ट में भुल्लर ने रिहाई के लिए याचिका दाखिल हुई है।

उधर, पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट में कहा कि भुल्लर की रिहाई होनी चाहिए, हमें भुल्लर की रिहाई से कोई दिक्कत नहीं है। 2016 से लेकर अभी तक सरकार 5 बार भुल्लर की रिहाई की वकालत कर चुकी है। सरकारी वकील ने कोर्ट में कहा कि दिल्ली सरकार इस मामले को दबा कर बैठी है। मामला अभी सनटेंस रिव्यू कमिटी के पास लंबित है। इसी पर कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई है और उनसे जवाब मांगा है।

गौरतलब है कि भुल्लर को 25 अगस्त 2001 को अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी, जिसे बाद में सुप्रीम कोर्ट ने कम करके आजीवन कारावास में बदल दिया दिया था। हालांकि, भुल्लर को जून 2015 में स्वास्थ्य संबंधी कारणों से दिल्ली की तिहाड़ जेल से अमृतसर जेल में भेज दिया गया था।