मानव तस्करी के दोषी गायक Daler Mehndi ने 2 साल की सजा के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका की दायर

Spread the News

चंडीगढ़: कबूतरबाजी केस में मिली 2 साल कैद की सजा काट रहे सिंगर दलेर मेहंदी अब हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। दरअसल उन्होंने सजा रद्द करने की मांग की है और इसके खिलाफ याचिका भी दायर की है। जिस पर हाईकोर्ट जल्द ही सुनवाई कर सकता है। बता दें कि वह 2003 के कबूतरबाज़ी मामले में 2 साल की सजा काट रहे हैं। साथ ही वह जेल में मुंशी का काम संभाल रहे हैं। इतना ही नहीं पटियाला जेल में उन्हें पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू के साथ रखा गया है।

इन आरोपों के तहत हुई दलेर मेंहदी को सजा

बता दें कि पंजाबी गायक दलेर मेहंदी पर 1998-99 में शो के लिए अवैध तरीके से 10 लोगों को अपने साथ अमेरिका ले जाने का उनपर आरोप है। इन लोगों को अपनी टीम सदस्य बनाकर विदेश ले जाने के बदले पैसे लिए गए। इस मामले में पहले दलेर मेहँदी के भाई शमशेर पर 2003 में ह्यूमन ट्रेफिकिंग का मामला दर्ज हुआ। बाद दलेर मेंहदी को भी इसमें नामजद कर लिया।

गौरतलब है कि मानव तस्करी के 19 साल पुराने मामले में पटियाला की ट्रायल कोर्ट ने उन्हें दोषी करार देते हुए 16 मार्च 2018 को 2 साल की सजा सुना दी थी, सजा के इस फैसले के खिलाफ दलेर मेहंदी ने पटियाला के एडिशनल सैशन जज के समक्ष अपील दायर कर चुनौती दे दी थी, 4 साल अपील पर चली सुनवाई के बाद एडिशनल सैशन जज ने सजा बरकरार रखे जाने के आदेश दे दिए थे। अपील खारिज किए जाने के इसी फैसले के खिलाफ अब दलेर मेहंदी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर इसे चुनौती दी है।