रांची में हरियाणा जैसी घटनाः पशु तस्करों की चैकिंग कर रही महिला SI को पिकअप वैन ने कुचला, अस्पताल ले जाते वक्त मौत

Spread the News

रांचीः हरियाणा में डीएसपी डीएसपी सुरेंद्र सिंह की हत्या का मामला अभी ठंडा नहीं पड़ा कि झारखंड की राजधानी रांची से भी एक दर्दनाक घटना सामने आ गई। दरअसल, एक महिला सब-इंस्पेक्टर संध्या टोपनो पशु तस्करों को पकड़ने के लिए चेकिंग कर रही थी कि तभी एक पिकअप वैन ने उन्हें कुचलकर मार डाला। इस बात कि जानकारी रांची के एसएसपी ने दी।

जानकारी के अनुसार, तुपुदाना में एंटी क्राइम चेकिंग चलाया जा रहा था। तुपुदाना ओपी के प्रभारी के पद पर तैनात संध्या बुधवार सुबह 3 बजे अपनी ड्यूटी कर रहीं थी। उसी दौरान संध्यान ने एक सफेद रंग की पिकअप वैन को रुकने का इशारा किया लेकिन ड्राईवर ने गाड़ी महिला इंस्पेक्टर पर चढ़ा दी और फरार हो गया। वहीं, संध्या को तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। मौके पर थाना प्रभारी समेत कई पुलिसकर्मी पहुंचे और दरोगा के शव को अपने कब्जे में ले लिया।

गाड़ी चालक वाहन लेकर भाग रहा था लेकिन गश्ती दल ने उसका पीछा किया। इसपर आरोपी ने पिकअप वैन की रफ्तार बढ़ा दी, जिससे गाड़ी रिंग रोड में पलट गई। एक्सीडेंट के बाद गाड़ी से कई तस्कर कूदकर भाग गए लेकिन चालक पुलिस की गिरफ्त में है। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

गौरतलब है कि हाल ही में हरियाणा के नूंह में अवैध पत्थर खनन की जांच करने गए डीएसपी सुरेंद्र सिंह ने भी चैकिंग के दौरान एक शकी डंपर को रुकने का इशारा किया था लेकिन चालक ने डंपर की रफ्तार बढ़ा दी और डीएसपी को कुचल डाला। इससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। हालांकि आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।