बहुत ही बुद्धिमान और चतुर होते है इस नाम के लोग

Spread the News

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अस्सी बहुत सी बातें बताई जाती है जो हमारे जीवन से जुड़ी हुई होती है। हर इंसान चाहता है के वह अपने आने वाले शामे और दूसरे के नेचर के बारे में जान सके। लेकिन क्या आप जानते है के जिस तरह हम आपकी कुंडली या हस्तरेखा की मदद से अपने आने वाले शामे के बारे में पता लगा सकते है उसकी तरह हम आपके नाम के पहले अक्षर से भी किसी के सभाव या उसके जीवन के बारे में पता लगा सकते है। तो आइए जानते है:

R नाम वाले लोग
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों का नाम अंग्रेजी के अक्षर R से प्रारंभ होता है वे लोग दुनियादारी के बजाय अपने आप से मतलब रखने वाले होते हैं। साथ ही इन लोगों को नई नई चीजों के बारे में जानना भी बड़ा पसंद होता है।

इस अक्षर से शुरु होने वाले नाम के लोग देखने में बहुत आकर्षक और स्मार्ट होते है। जिससे ये दूसरों को अपनी तरफ आसानी से आकर्षित कर लेते हैं। इसके अलावा इन्हें स्वयं भी सुंदरता से बड़ा लगाव होता है।

इस नाम के लोग बड़े बुद्धिमान और चतुर होते हैं। साथ ही अपने परिश्रमी स्वभाव के कारण ये लोग अपने कार्यक्षेत्र में भी बड़ी सफलता हासिल करते हैं।

इन लोगों के मन में अपने दोस्तों के लिए बहुत खास जगह होती है और ये अपने दोस्तों के भी बड़े काम आते हैं। हालांकि इनकी दोस्ती बहुत ही चुनिंदा लोगों से हो पाती है।

ज्योतिष अनुसार R अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगों का वैवाहिक जीवन में थोड़ा उतार-चढ़ाव रहता है। वहीं ये लोग सुनी-सुनाई बातों पर जल्दी विश्वास कर लेते हैं इस कारण अपने पार्टनर से इनके रिश्ते ज्यादा बेहतर नहीं हो पाते।