Jalandhar में 105 पटवारियों की तैनाती, सौंपे Appointment Letters

Spread the News

जालंधर : पंजाब सरकार की ओर से राजस्व विभाग से संबंधित कार्यों को उचित ढंग से करने के लिए की गई पटवारियों की भर्ती में महानगर को 105 नए पटवारी मिल गए। बुधवार को डी.सी. जसप्रीत सिंह, नकोदर की विधायक इंद्रजीत कौर मान, करतारपुर के विधायक बलकार सिंह, जालंधर सैंट्रल के विधायक रमन अरोड़ा और जालंधर वैस्ट के विधायक शीतल अंगुराल ने इन नवनियुक्त पटवारियों को नियुक्तिपत्र सौंपे। इन नव-नियुक्ति पटवारियों में 30 लड़कियां और 75 लड़के शामिल है। इस दौरान डी.सी. जसप्रीत सिंह ने कहा कि कुल 105 पटवारियों में से 91 ने बुधवार अपने नियुक्ति पत्र प्राप्त कर लिए है और बाकी 1-2 दिनों में नियुक्ति पत्र प्राप्त कर लेंगे।

उन्होंने कहा कि इन पटवारियों के आने से अगले कुछ महीनों में राजस्व विभाग के रोजाना कार्यों में तेजी आएगी, जिससे तहसीलों और सब-तहसीलों के लोगों को काफी राहत मिलेगी। डी.सी. ने कहा कि इन पटवारियों को स्टेट पटवार स्कूल में ट्रेनिंग और कुछ समय के लिए फील्ड प्रशिक्षण देने के बाद अलग-अलग स्थानों पर तैनात कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों को राजस्व विभाग से संबंधित सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए जिला प्रशासन पहले से ही बडे स्तर पर प्रयास कर रहा है, जिसमें पिछले दिनों में बकाया केसो को पह़ल के आधार पर निपटारा करने के लिए विशेष कैंपो दौरान 1,298 इंतकाल दर्ज किए गए।

विधायक बलकार सिंह, इंद्रजीत कौर मान, रमन अरोड़ा और शीतल अंगुराल ने सीएम भगवंत मान की दूरदर्शिता की प्रशंसा की और कहा कि लोगों की सुविधा को देखते हुए राजस्व विभाग से संबंधित कार्यों को उचित ढंग से निपटाने के लिए निर्णय किए गए है। उन्होंने कहा कि इन पटवारियों के आने से लोगों के रोजाना काम जल्द और कम समय में हो सकेंगे, जिसके लिए उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इस मौके पर ए.डी.सी. वरिंदरपाल सिंह बाजवा, एस.डी.एम. डा. इंदर सिंह, एस.डी.एम. बलबीर राज सिंह, एस.डी.एम. लाल विश्वास, एस.डी.एम रणदीप सिंह हीर, आम आदमी पार्टी के नेता प्रेम कुमार, जीत लाल भट्टी, दिनेश ढल्ल, राजविंदर कौर, मंगल सिंह समेत तमाम अधिकारी मौजूद थे।