T20 Match : South Africa को England ने 6 विकेट से हराया, Katherine Brunt ने झटके चार विकेट

Spread the News

चेम्सफोर्डः इंग्लैंड की महिला टीम ने यहां शुरूआती टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह विकेट से आसान जीत दर्ज की, जिसमें कैथरीन ब्रंट ने चार विकेट झटके। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। लारा गुडवल और कप्तान लुस को ब्रंट ने सून्य पर चलता किया। इसके बाद ब्रंट ने वॉलवार्डट को एससीवर के हाथों कैच कराया। हालांकि, बल्लेबाज ने टीम में एकमात्र खिलाड़ी रहकर सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी की। उन्होंने 49 गेंदों पर 7 चौके लगाकर 55 रन बनाए। वहीं, ब्रंट ने बल्लेबाज डेलमी टकटर का विकेट झटका।

दक्षिण अफ्रीका ने कुल नौ विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी महिला टीम ने शानदार बल्लेबाजी की और मात्र 15वें ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। टीम की सलामी बल्लेबाज सोफिया डंकले ने 39 गेंदों पर 3 छक्के और 5 चौके की मदद से 59 रन बनाए और अपना अर्धशतक पूरा किया।

वहीं, हीथर नाइट और एमि जोन्स ने क्रमश: 24 और 11 रन बनाए और टीम को जीत दिलाई। कैथरीन ब्रंट ने खेल समाप्त होने के बाद कहा, कि ‘मैंने बल्लेबाजों पर दबाव डालने के लिए अपनी योजना के अनुसार गेंदबाजी की। मैं बस टीम के लिए अच्छी गेंदबाजी करना चाहती थी, ताकि टीम को जीत हासिल हो सके।’’

संक्षिप्त स्कोर :

दक्षिण अफ्रीका : 20 ओवर में 111/9 (लौरा वोल्वार्डट 55; कैथरीन ब्रंट 4/15, सोफी एक्लेस्टोन 2/27)।

इंग्लैंड : 114/4 (सोफिया डंकले 59; अयाबोंगा खाका 3/13)।