Sonia Gandhi के लिए अमर्यादित भाषा के प्रयोग पर BJP मांगे माफी : MP Jairam Ramesh

Spread the News

नई दिल्ली : कांग्रेस ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य नेताओं की तरह इस पार्टी के एक राष्ट्रीय प्रवक्ता ने एक टीवी चैनल पर बहस के दौरान शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए अमर्यादित टिप्पणी की है और इसके लिए मोदी तथा भाजपा को देश की महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने रविवार को कहा “एक राष्ट्रीय न्यूज़ चैनल पर 23 जुलाई शाम पांच बजे आयोजित एक डिबेट के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ल के सोनिया गांधी के प्रति बेहद अशोभनीय लहज़े में अभद्र और अमर्यादित भाषा के प्रयोग ने भाजपा के महिला विरोधी ‘चाल, चरित्र और चेहरे’ की पोल फिर खोल दी है। मोदी और भाजपा से हमारी अपील है कि वे भाजपा नेताओं की शर्मनाक और अशोभनीय बयानबाज़ी के लिए देश की महिलाओं से माफ़ी मांगें, साथ ही अपने प्रवक्ताओं को राजनीति की गरिमा को ठेस न पहुंचाने और अभद्र भाषा व बदज़ुबानी से परहेज़ करने की सीख दें।”

उन्होंने भाजपा को चेतावनी देते हुए कहा कि भविष्य में कांग्रेस अध्यक्ष या पार्टी के अन्य किसी नेता के लिए फिर यदि अमर्यादित भाषा की पुनरावृत्ति हुई तो पार्टी मानहानि के मुकदमे जैसी क़ानूनी कदम उठाने के लिए बाध्य हो जाएगी। जयराम रमेश ने कहा कि भाजपा प्रवक्ता द्वारा आपत्तिजनक भाषा और बदज़ुबानी का बार-बार इस्तेमाल करना बताता है कि उनमें महिलाओं के लिए कोई सम्मान है और भाजपा की राजनीति में शालीनता के लिए कोई जगह नहीं है।

उन्होंने कहा “ऐसा नही है कि किसी भाजपा नेता ने महिलाओं के प्रति पहली बार अभद्र भाषा का प्रयोग किया है। देश जानता है कि मोदी और भाजपा नेता महिलाओं और ख़ासकर विपक्षी दलों की महिला नेताओं के प्रति आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल और टिप्पणियां कर चुके हैं। जब प्रधानमंत्री जैसे उच्च पद पर बैठा व्यक्ति अपने पद की गरिमा को गिराएगा तो उनकी पार्टी के प्रवक्ता तो स्वाभाविक रूप से विपक्षी नेताओं के लिए अपशब्द और बदज़ुबानी करेंगे।”