Harbhajan Singh ETO ने केंद्र सरकार को लिखा पत्र, कहा- “उज्ज्वल भारत उज्ज्वल भविष्य-पावर 2047” का ग्रैंड फिनाले शहीद ऊधम सिंह को हो समर्पित

Spread the News

चंडीगढ़ : पंजाब के लोक निर्माण एवं बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि 25 से 31 जुलाई, 2022 तक “आजादी का अमृत महोत्सव” के तहत मनाए जा रहे निर्धारित कार्यक्रम “उज्ज्वल भारत उज्ज्वल भविष्य-पावर 2047” का ग्रैंड फिनाले शहीद ऊधम सिंह को समर्पित होना चाहिए, जिन्होंने भारत की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। उन्होंने कहा कि यह महान क्रांतिकारी और धरती के पुत्र को उचित श्रद्धांजलि होगी।

उन्होंने पत्र में लिखा है कि भारत “उज्ज्वल भारत, उज्जवल भविष्य-पावर 2047” मना रहा है, जिसमें अक्षय ऊर्जा क्षेत्र सहित बिजली क्षेत्र के परिवर्तन में केंद्र और राज्य सरकारों की उपलब्धियों को देश के सभी जिलों में समारोहों के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैंने पहले आपसे महान शहीद और स्वतंत्रता सेनानी शहीद ऊधम सिंह की याद में इन समारोहों के भव्य समापन को मनाने का अनुरोध किया था, जिनका शहादत दिवस हर साल 31 जुलाई को मनाया जाता है।

उन्होंने 21 जुलाई की बैठक का हवाला देते हुए अनुरोध किया कि इन कार्यक्रमों के माध्यम से भारत की स्वतंत्रता के लिए महान शहीद के महान योगदान और बलिदान को याद करना एक उचित श्रद्धांजलि होगी, यदि इन कार्यक्रमों का ग्रैंड फिनाले शहीद ऊधम सिंह को श्रद्धांजलि के रूप में समर्पित किया जाता है।

Exit mobile version