गुजरात के दो ज़िलों में जहरीली शराब का कहर, नहीं रुक रही मरने वालों की संख्या, अब तक 24 की हुई मौत

Spread the News

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद एवं बोटाद जिलों में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार सुबह सात और लोगों की मौत के साथ यह संख्या 24 हो गई है। इस बात की जानकारी बाकायदा पुलिस ने दी है। भावनगर रेंज के आईजी अशोक कुमार यादव के अनुसार, मृतकों में 15 बोटाद जिले के थे, जबकि 9 अहमदाबाद के ग्रामीण इलाकों के थे। सरगना और मेथनॉल आपूर्तिकर्ताओं को गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है।

बोटाद के पुलिस सूत्रों ने बताया कि रात भर तलाशी अभियान चलाया गया, जिसमें 600 लीटर मेथनॉल जब्त किया गया। अहमदाबाद स्थित अमोस कंपनी के जयेशभबाई ने कथित तौर पर रसायन की आपूर्ति की थी। उन्होंने बताया कि उनसे पूछताछ की जा रही है।

इस बीच, बोटाद जिले के कांग्रेस नेता मनहर पटेल ने बताया कि सोमवार को हुई इस त्रासदी में मरने वालों की संख्या 31 है, न कि 24, जैसा कि दावा किया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस नेता ने रोजिड गांव के सरपंच जेडी डुंगरानी के साथ चार महीने पहले अवैध शराब को लेकर सीटी बजाई थी। आज सुबह तक बोटाद ग्रामीण क्षेत्रों, विशेष रूप से बरवाला तालुका से 47 लोगों को भावनगर जिला सरकारी अस्पताल लाया गया।