US Open 2022: सेरेना विलियम्स, इगा स्विएटेक यूएस ओपन प्रवेश सूची में शामिल

Spread the News

न्यूयॉर्क: अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स और दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्विएटेक को 29 अगस्त से यहां शुरू होने वाले सीजन के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन की प्रवेश सूची में शामिल किया गया है। 37 मैचों की अविश्वसनीय जीत और फ्रेंच ओपन खिताब जीतने के बाद स्विएटेक साल का अपना दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का लक्ष्य बनाएगी, जबकि सेरेना ने करियर में 23 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीते हैं। वह चोट के बाद टूर्नामेंट में प्रवेश करेगी।

डब्ल्यूटीए टेनिस के अनुसार, छह बार के यूएस ओपन चैंपियन सेरेना और स्विएटेक के अलावा सूची में शीर्ष पर एस्टोनिया की एनेट कोंटेविट, ग्रीस की मारिया सकारी, स्पेन की पाउला बडोसा और ट्यूनीशिया की 2022 विंबलडन फाइनलिस्ट ओन्स जबूर हैं। मौजूदा विंबलडन चैंपियन कजाकिस्तान की एलेना रयबाकिना भी ग्रैंड स्लैम चैंपियन के रूप में पहली बार किसी मेजर टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी।

ग्रेट ब्रिटेन की नवीनतम टॉप-10 खिलाड़ी एम्मा रादुकानू अपने खिताब की रक्षा के लिए वापसी करेंगी। पिछले साल, राडुकानू ने सनसनीखेज रूप से 10 मैचों में एक सेट के नुकसान के बिना क्वालीफायर के रूप में ग्रैंड स्लैम इवेंट जीतने वाली पहली खिलाड़ी बनी थीं। कनाडा की फाइनलिस्ट लेयलाह फर्नांडीज भी प्रवेश सूची में दिखाई देंगी। 2019 यूएस ओपन चैंपियन बियांका एंड्रीस्कू भी सूची में शामिल हैं।

2018 और 2020 की चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका, 2016 की चैंपियन जर्मनी की एंजेलिक कर्बर और 2017 की चैंपियन यूएस की स्लोएन स्टीफंस अन्य पूर्व यूएस ओपन चैंपियन हैं। इस साल की फ्रेंच ओपन फाइनलिस्ट कोको गॉफ और इस सीजन की ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनलिस्ट डेनियल कॉलिन्स दो अमेरिकी हैं, जो इस साल न्यूयॉर्क में आगे बढ़ने की कोशिश करेंगी।