उत्तरी फिलीपीन में आया 7.3 तीव्रता का Earthquake, जोरदार झटकों से दहला तैयूम शहर

Spread the News

उत्तरी फिलीपीन में बुधवार को 7.3 तीव्रता के भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। इसकी जानकारी फिलीपीन इंस्टीट्यूट ऑफ वोल्केनोलॉजी एंड सीस्मोलॉजी ने दी। भूकंप का केंद्र लगंगिलंग शहर था। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, भूकंप स्थानीय समयानुसार सुबह 8:43 बजे (0043 जीएमटी) आया, तैयूम शहर से लगभग 3 किमी उत्तर-पश्चिम में 17 किमी की गहराई पर स्थित था।

मेट्रो मनीला समेत मुख्य लुजोन शहर पर कई क्षेत्रों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसके कारण ट्रेन परिवहन संचालन को रोक दिया गया। भूकंप के झटके इलोकोस सुर, पंगासिनन, नुएवा विजकाया, बुलाकान, लगुना और कैविटे समेत कई शहरों में भी महसूस किया गए थे। भूकंप के कारण राष्ट्रपति भवन समेत कई कार्यालयों में घबराए कर्मचारी इमारतों से बाहर निकल आए।

भूकंप में हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई है। लेकिन स्थानीय अधिकारी ने एक रेडियो चैनल को बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि भूकंप से कुछ क्षेत्रों में पत्थर खिसक गए हैं। क्षेत्रीय पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि अब तक मौत या घायल होने की कोई रिपोर्ट नहीं है, उन्होंने कहा कि उन्हें इलोकोस सुर में अबरा और विगन सिटी में घरों और इमारतों को नुकसान की रिपोर्ट मिली है।