Commonwealth Games 2022 आज से: Ludhiana के दो खिलाड़ी करेंगे देश का प्रतिनिधित्व, बढ़ाएंगे पंजाब का मान

Spread the News

लुधियाना: देश के लिए मैडल लाना हर खिलाड़ी का सपना होता है, जिसके लिए वह पूरा वर्ष मेहनत करता है ताकि वह इंटरनैशनल स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं में अपना सेलेक्शन करवा सके। आज से इंग्लैंड में शुरू होने जा रही बर्मिंघम कॉमनवैल्थ गेम्स 2022 में लुधियाना के दो खिलाड़ी विकास ठाकुर 96 किलोग्राम व गुरदीप सिंह प्लस 109 किलोग्राम कैटेगरी में हिस्सा लेकर अपना खेल दिखाएंगे। गेम्स 28 जुलाई से शुरू होकर 8 अगस्त को संपन्न होगी। भारत से 215 एथलीटों का दल टूर्नामैंट में मैडल पर दांव लगाएंगे।

विकास ठाकुर दो बार कॉमनवैल्थ गेम्स में जीत चुके हैं सिल्वर व ब्रांज मैडल

कॉमनवैल्थ-2022 में हिस्सा ले रहे शहर के विकास ठाकुर 96 किलोग्राम कैटेगरी में भार उठाएंगे। विकास ठाकुर ने 23 फरवरी 2022 को सिंगापुर कप में शानदार प्रदर्शन करके कॉमनवैल्थ गेम्स में अपनी सेलेक्शन करवाई थी। इस बार गोल्ड जीतकर देश व शहर का नाम रोशन करने का सपना है। विकास के कोच प्रदीप ने बताया कि विकास ने 2014 में हुई कॉमनवैल्थ गेम्स में 85 किलोभार वर्ग में सिल्वर, 2018 में 94 किलोभार वर्ग में ब्रॉन्ज मैडल जीता था।

कोरोना के चलते खिलाड़ियों को प्रैक्ट्सि करवाने में करना पड़ा मुश्किलों का सामना

कॉमनवैल्थ-2022 में प्लस 109 किलोग्राम की कैटेगरी में हिस्सा ले रहे खन्ना के वेटलिफ्टर गुरदीप सिंह उज्बेकिस्तान में हुई कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज और वर्ल्ड चैंपियनशिप में 16वां रैंक हासिल करके सीधा कॉमनवेल्थ में खेलने का मौका मिला है। कोच शुभकरमनजीत सिंह ने बताया कि गुरदीप सिंह का 3 अगस्त को मैच होना है। हर खिलाड़ी का यहीं सपना होता है कि वह देश के नाम मैडल लेकर आए। गुरदीप ने 2010 में मेरे से वेटलिफ्टिंग की कोचिंग लेना शुरू किया। इसके बाद गुरदीप ने कई नैशनल लेवल लगने वाले कैंप में भी हिस्सा लिया। इस बार उम्मीद है कि हमारे शहर से जाने वाले दो खिलाड़ी वेटलिफ्टिंग में देश के नाम जरूर पदक लेकर लौटेंगे। शुभकरमनजीत ने बताया कि कोरोना के दौरान नैशनल व इंटरनैशनल स्तर पर खेलने वाले खिलाड़ियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। कई खिलाड़ियों को घर में ही रहकर अपनी अगली प्रतियोगिताओं के लिए प्रैक्टिस करनी पड़ी थी।