Delhi के दो दिवसीय दौरे पर पंजाब शिक्षा विभाग का प्रतिनिधिमंडल, Happiness Utsav में लेंगे भाग, शिक्षा मंत्री Harjot Bains ने दी जानकारी

Spread the News

चंडीगढ़: पंजाब के शिक्षा विभाग का प्रतिनिधिमंडल आज दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर है। इस दौरान वह दिल्ली में होने वाले हैपीनेस उत्सव में हिस्सा लेंगे। इसकी जानकारी खुद शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने दी है। हालांकि कोविड होने के कारण वह इसमें शामिल नहीं होंगे। इस बारे में बताते हुए हरजोत बैंस ने ट्वीट कर लिखा मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरे शिक्षा विभाग का एक प्रतिनिधिमंडल जिसमें प्रिंसिपल, शिक्षक और अधिकारी शामिल हैं, “हैप्पीनेस उत्सव” में भाग लेने के लिए दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर हैं, जो दिल्ली सरकार में 4 साल के हैप्पीनेस पाठ्यक्रम को चिह्नित करने के लिए मनाया जा रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि आज के दौरे के हिस्से के रूप में हमारे प्राचार्य और शिक्षक विभिन्न सरकारी दौरा करेंगे। दिल्ली के स्कूल, और ग्राउंड ज़ीरो से सीखेंगे कि कैसे दिल्ली ने अपने स्कूलों को खरोंच से विश्व स्तरीय में बदल दिया। मैं इसके लिए मनीष सिसोदिया का आभारी हूँ जिन्होंने हमें यह मौका दिया।

वहीं हरजोत बैंस ने आगे लिखा मैं खुद वहां जाना चाहता था, लेकिन अपने कोविड के कारण जाने में असमर्थ हूं। फिर भी मैं उन सभी के संपर्क में हूं। मुझे विश्वास है कि यह दौरा पंजाब के स्कूलों को बदलने में एक मूलभूत भूमिका निभाएगा।