Corona positive होने के बाद जॉर्ज आरआर मार्टिन ‘House of the Dragon’ के प्रीमियर में नहीं पहुंचे

Spread the News

उपन्यासकार जॉर्ज आरआर मार्टिन ‘हाउस ऑफ द ड्रैगन’ के लॉस एंजिल्स प्रीमियर में नहीं आए। वो कोविड-19 से ग्रसित हैं। वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, वेस्टेरोस की काल्पनिक दुनिया के लेखक और निर्माता सैन डिएगो कॉमिक-कॉन में ‘हाउस ऑफ द ड्रैगन’ हॉल एच प्रस्तुति में अपनी उपस्थिति के बाद कोविड पॉजिटिव हुए।

एचबीओ और एचबीओ मैक्स के मुख्य सामग्री अधिकारी केसी ब्लोयस ने बुधवार शाम को प्रीमियर में दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं जॉर्ज आरआर मार्टिन का परिचय देकर आज शुरू करने जा रहा था और आपको बताता कि यात्रा पर जॉर्ज का हमारे साथ होना कितना अच्छा है।’’ ‘‘दुर्भाग्य से, जॉर्ज को कॉमिक-कॉन में कोविड हो गया, इसलिए वह यहां नहीं हैं। मुझे लगता है कि वह ठीक महसूस कर रहे हंै, इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है।’’

‘‘मैं आपको बताना चाहता था कि यह कितनी खुशी की बात है और हम कितने भाग्यशाली हैं कि इस दुनिया के वास्तुकार हमारे साथ इस यात्रा पर हैं।’’ पिछले शनिवार को, मार्टिन ने शो के कॉमिक-कॉन पैनल के दौरान सीधे कोविड के विषय को संबोधित किया, यह साझा करते हुए कि वह सावधानी बरत रहे थे और महामारी के दौरान सामाजिक रूप से दूर रहे। मार्टिन ने कहा कि वह प्रोडक्शन के दौरान ‘हाउस आॅफ द ड्रैगन’ सेट पर नहीं जाना चुना और सांता फे में अपने घर पर ही समय बिताया।

लेखक ने यह भी पुष्टि की कि वह ‘द विंड्स ऑफ विंटर’ पर काम पूरा करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जो उनके उपन्यासों की ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ श्रृंखला में लंबे समय से प्रतीक्षित, स्पष्ट रूप से अंतिम प्रविष्टि है। मार्टिन ने कॉमिक-कॉन में कहा, ‘‘आप शायद नहीं जानते होंगे, लेकिन यह किताब है जो मैं लिख रहा हूं, थोड़ी देर हो चुकी है। मैं किसी सेट पर नहीं जाऊंगा जब तक कि मैं उस किताब को पूरा नहीं कर लेता।’’ रयान कोंडल और मिगुएल सपोटचनिक, जो ‘हाउस ऑफ द ड्रैगन’ पर सह-कार्यकारी निर्माता के रूप में काम करते हैं, ने प्रीमियर में मंच संभाला। ‘हाउस ऑफ द ड्रैगन’ 21 अगस्त को एचबीओ और एचबीओ मैक्स पर डेब्यू करेगा।