‘राष्ट्रपत्नी’ टिप्पणी पर सबसे तल्ख़ हुई केंद्रीय मंत्री Smriti Irani पहुंची राष्ट्रपति भवन, President द्रौपदी मुर्मू से की मुलाकात

Spread the News

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की ‘राष्ट्रपत्नी’ टिप्पणी पर संसद में सबसे तल्ख अंदाज़ में सोनिया गांधी से जवाब मांगने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। इसकी जानकारी बाकायदा राष्ट्रपति भवन की ओर से ट्वीट करके दी गई, जिसमें लिखा गया कि “केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, डॉ महेंद्र मुंजपारा और जॉन बारला ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की”

ईरानी ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी मांगने की मांग की है। राष्ट्रपति से मिलने के बाद, ईरानी ने ट्वीट किया: “भारत की माननीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी के साथ महेंद्र मुंजपारा और जॉन बारला से भी मिलने का सौभाग्य मिला।”

इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने है और दोनों पक्ष गुरुवार से एक-दूसरे पर हमले कर रहे हैं। ईरानी ने गुरुवार को कांग्रेस से राष्ट्रपति और देश से माफी मांगने की मांग की। ईरानी ने कहा, “एक गरीब परिवार की आदिवासी महिला जिसने इतिहास रचा है, उसे कांग्रेस लगातार नीचा दिखा रही है।” उन्होंने आरोप लगाया कि जब से एनडीए ने उन्हें अपना राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया है तब से कांग्रेस राष्ट्रपति मुर्मू को दुर्भावना की नजर से देख रही है और निशाना बना रही है।

ईरानी ने कहा: “उन्हें कांग्रेस नेताओं द्वारा कठपुतली और बुराई का प्रतीक कहा जाता था। देश के सर्वोच्च संवैधानिक कार्यालय के लिए उनके चुनाव के बाद भी हमले थमते नहीं दिख रहे हैं। चौधरी की टिप्पणी उस समृद्ध आदिवासी विरासत के लिए भी अपमानजनक है जिसका वह प्रतिनिधित्व करती हैं और उन गरीबों के लिए जो कड़ी मेहनत से उठते हैं।” बता दें, अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कहा था। हालांकि, अधीर रंजन ने बाद में कहा कि उनकी जुबान फिसल गई थी। उन्होंने राष्ट्रपति से मिलने के लिए समय की मांग की है, ताकि वह अपने गलत बयान के लिए उनसे माफी मांग सके।