Rashtrapatni Row: Adhir Ranjan के बाद Smriti Irani ने किया President द्रौपदी मुर्मू का अपमान, कांग्रेस नेता ने स्पीकर से की कार्रवाई की मांग

Spread the News

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा ‘राष्ट्रपत्नि’ टिप्पणी करने का विवाद अभी ठंडा नहीं हुआ वहीं अब केंद्रिय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा राष्ट्रपति का अपमान करने की खबर सामने आ रही है। दरअसल, अधीर रंजन ने लोकसभा अध्यक्ष को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने कहा कि स्मृति ईरानी सदन में राष्ट्रपति द्रौपदी मर्मू का नाम चिल्ला रही थी। उन्होंने ना ही तो द्रौपदी जी के नाम के पीछे मैडम और ना ही श्रीमति शब्द लगाया।

अधीर रंजन चौधरी ने लिखा, “मैं यह भी बताना चाहूंगा कि स्मृति ईरानी जिस तरह से सदन में माननीय राष्ट्रपति महोदया का नाम ले रही थीं, वह उचित नहीं था। बिना माननीय राष्ट्रपति, मैडम या श्रीमती शब्द इस्तेमाल किए बिना वह बार-बार ‘द्रौपदी मुर्मू’ चिल्ला रही थीं। यह स्पष्ट रूप से माननीय राष्ट्रपति के पद का अपमान करना है इसलिए मैं स्मृति ईरानी को सदन की कार्यवाही से बाहर करने की अपील करता हूं।”

उन्होंने बिड़ला से अपील करते हुए कहा, “चूंकि सोनिया गांधी का इस विवाद से कोई लेना-देना नहीं है, इसलिए उनके नाम का जिक्र करने वाले पूरे प्रकरण को भी सदन की कार्यवाही से बाहर किया जा सकता है। गौरतलब है कि इस अपमान के बाद केंद्रीय मंत्री ईरानी ने अधीर रंजन के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी मांफी मांगने की अपील की थी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस नेता व अध्यक्ष को सिर्फ संसद ही नहीं बल्कि प्रत्येक भारतीय नागरिक से मांफी मांगनी चाहिए।