Tiktok अब खुद की music streaming service की बना रहा योजना

Spread the News

शॉर्ट-वीडियो फॉर्मेट मार्किट पर हावी होने के बाद टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस अब ‘टिकटॉक म्यूजिक’ लॉन्च करने और स्पॉटिफाई, एप्पल मस्ट और बाकी जैसे वैश्विक खिलाड़ियों को टक्कर देने के लिए संगीत स्ट्रीमिंग बाजार पर नजर गड़ाए हुए है। कंपनी ने ‘टिकटॉक म्यूजिक’ के लिए यूएस पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय के साथ एक ट्रेडमार्क आवेदन दायर किया है।

अन्य सुविधाओं के साथ, ‘ऑनलाइन गैर डाउनलोड करने योग्य वीडियो, गैर-डाउनलोड करने योग्य ऑडियो, संगीत, गाने, गीत और मोबाइल डिवाइस के माध्यम से ऑनलाइन संगीत वीडियो की प्रस्तुति की विशेषता वाली चलती इमेजिस प्रदान करने’ के लिए आवेदन दायर किया गया है। टिकटॉक सेवा प्री-रिकॉर्डेड संगीत, संगीत और कमेंट्री के क्षेत्र में जानकारी और संगीत के बारे में लेख भी पेश करेगी।

यह यूजर्स को ‘मनोरंजन, फैशन, खेल और वर्तमान घटनाओं के क्षेत्र में ऑडियो और वीडियो इंटरैक्टिव मीडिया प्रोग्रामिंग को लाइव-स्ट्रीम’ करने में भी सक्षम करेगा। बाइटडांस पहले से ही भारत सहित कई देशों में रेसो नामक एक संगीत स्ट्रीमिंग सेवा संचालित करता है, जहां इसका उद्देश्य अमेजन प्राइम म्यूजिक, गाना, जियोसावन, विंक और अन्य जैसे खिलाड़ियों को लेना है।

लेटेस्ट डेटा फर्म सेंसरटॉवर के अनुसार, रेस्सो ने इस साल जनवरी-मई से ऐप स्टोर और गूगल प्ले से 4.23 करोड़ डाउनलोड देखे। अन्य संगीत ऐप्स के विपरीत, रेस्सो यूजर्स को गानों पर टिप्पणी करने, टिकटॉक-प्रकार की वीडियो क्लिप और जीआईएफ बनाने में सक्षम बनाता है। बाइटडांस से रेस्सो संगीत स्ट्रीमिंग के लिए एक पूरी नई स्पिन डालता है, जिसमें टिकटोक के समान अगली बड़ी ब्लॉकबस्टर बनने की क्षमता है। टिकटॉक ने साउंडऑन नाम से अपना म्यूजिक मार्केटिंग और डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म पहले ही लॉन्च कर दिया है।