UP : स्वास्थ्य विभाग में तबादलों में धांधली का मामला : पूर्व डी.जी. सहित 5 अधिकारियों पर जांच के आदेश

Spread the News

लखनऊ : उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग में हुए तबादलों के दौरान धांधली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व डी.जी. हेल्थ वेदव्रत सिंह सहित 5 अधिकारियों पर जांच दे आदेश दिए हैं। जांच के लिए अपर निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य बस्ती मंडल को जांच अधिकारी नामित किया गया है। इसके अलावा संयुक्त निदेशक बी.के.एस. चौहान के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। बता दें कि स्वास्थ्य विभाग में अधिकारियों के तबादले के लिए गठित समिति में डॉ. चौहान शामिल थे।

इनके अलावा निदेशक पैरा-मेडिकल निरुपमा दीक्षित से 7 दिनों के अंदर स्पष्टीकरण तलब किया गया हैं। डॉ. निरुपमा दीक्षित पर 664 कर्मियों के तबादले को लेकर अनियमितता का आरोप लगा है, जबकि डॉ. सुधीर कुमार यादव और डॉ. राजकुमार पर शासन ने स्थानांतरण नीति का उल्लंघन करते हुए तबादले करने और पदीय दायित्वों का सही से नि‌र्वहन नहीं करने का आरोप है।

मुख्यमंत्री जोगी ने डॉक्टरों के तबादले रोकने को लेकर कई फैसले लिए हैं। लेवल वन के 313 चिकित्साधिकारियों के किए गए स्थानांतरण में 48 ऐसे चिकित्सकों के नाम गलत ढंग से सूची में अंकित हो गए थे, जो लेवल 2 और लेवल 3 के आयुष दंत अन्य संवर्ग के थे, इसे लेकर तमाम विवाद भी हुए। इसके बाद इन सभी चिकित्सकों का स्थानांतरण रद्द कर दिया गया है।