CWG 2022: वेटलिफ्टर हरजिंदर कौर को CM Mann ने दी बधाई, 40 लाख की सम्मान राशि भी देने का ऐलान

Spread the News

चंडीगढ़: कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 में भारतीय खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। रोजाना खिलाड़ी भारत के नाम मेडल कर रहे हैं। वहीं, पंजाब के खिलाड़ियों का भी बेहद शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। अब भारतीय वेटलिफ्टर हरजिंदर कौर ने महिलाओं के 71 किलोग्राम भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीता है, जिसपर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हरजिंदर कौर को बधाई के साथ 40 लाख रुपए बतौर सम्मान राशि देने का ऐलान भी किया है।

सीएम मान ने ट्वीट कर लिखा राष्ट्रमंडल खेलों में भारोत्तोलन में कांस्य पदक जीतने पर नाभा के पास माहेस गांव की मूल निवासी हरजिंदर कौर को बधाई। हरजिंदर आप पंजाब की लड़कियों के लिए प्रेरणा स्रोत होंगे…आपके माता-पिता और कोचों को भी बधाई…भविष्य के लिए शुभकामनाएं…’चकदे इंडिया’

 

सीएम मान ने किया 40 लाख रूपए इनाम का ऐलान

विदेश भर में प्रदेश का नाम रोशन करने वाली हरजिंदर कौर के लिए पंजाब सरकार ने 40 लाख के इनाम का ऐलान भी किया है। इस संबंधी सीएम मान ने ट्वीट कर लिखा पंजाब की भारोत्तोलक हरजिंदर कौर ने बर्मिंघम खेलों 2022 में कांस्य पदक जीता। नाभा के पास मेहस गांव की हरजिंदर कौर को पंजाब सरकार की ओर से खेल विभाग की नीति के तहत 40 लाख रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। इस गौरवान्वित खिलाड़ी की यह उपलब्धि आने वाले खिलाड़ियों विशेषकर हमारी लड़कियों को प्रोत्साहित करेगी।