Haryana Police ने अवैध हथियार बनाने वाले को गिरफ्तार कर 48 देसी कट्टे एवं कारतूस किए बरामद

Spread the News

चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस ने राजस्थान के जिला भरतपुर से अवैध हथियार बनाकर बेचने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 48 देसी कट्टे, 17 कारतूस और अवैध हथियार बनाने का सामान बरामद किया है। पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि काबू किए गए आरोपी की पहचान ताहिर निवासी दौलतपुर थाना गोवर्धन जिला मथुरा, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है।

आरोपी को सीआईए नारनौल की पुलिस टीम ने भरतपुर, राजस्थान के कामा क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी घर पर अवैध हथियार बनाकर 4000 से 5000 रुपए में बेचता था। आरोपी काफी समय से नए अवैध हथियार बनाने के साथ-साथ पुराने अवैध हथियार मुरम्मत करने का काम भी करता था। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है, ताकि अवैध हथियार सप्लाई करने के पूरे नेटवर्क का पता लगाकर इसमे शामिल लोगों को काबू किया जा सके।

उल्लेखीनय है कि नारनौल पुलिस द्वारा अवैध हथियारों की धरपकड़ के तहत 28 फरवरी-2022 को हनुमान उर्फ कालिया को अवैध हथियार 1 देसी डोगा, 1 रिवॉल्वर और 6 कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया था, जिससे पूछताछ में अवैध हथियार सप्लाई करने वाले एक अन्य आरोपी के नाम का खुलासा हुआ। अवैध हथियारों के मामले में मिली पुख्ता जानकारी तहत कार्रवाई करते हुए अब तक 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनसे 79 अवैध हथियार, 25 कारतूस और भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने के समान बरामद किया गया है।