ED ने अब भेजा Mallikarjun Kharge को नोटिस, नेता बोले-सत्र के बीच समन करना क्या सही?

Spread the News

नई दिल्लीः नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जांच में बड़ी कार्रवाही करते हुए जहां ‘यंग इंडिया’ के दफ्तर को सील कर दिया है। वहीं, अब ईडी ने मानसून सत्र के बीच कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम समन जारी किया गया है और 12:30 बजे तक ऑफिस में पेश होने के लिए कहा गया।

इसके बाद मल्लिकार्जुन 12:20 पर ही ईडी के ऑफिस पहुंच गए, जिसके बाद उनसे पूछताछ की गई। मल्लिकार्जुन ने मानसून सत्र के दौरान कहा कि जब संसद का सत्र चल रहा है, मुझे ईडी का समन आता है कि आप तुरंत आइए। मुझे 12:30 बजे जाना है। मैं कानून का पालन करना चाहता हूं, लेकिन सदन के बीच मुझे समन करना क्या उचित है? कल सोनिया गांधी और राहुल गांधी के घर का पुलिस ने घेराव किया था। क्या ऐसे में डेमोक्रेसी जीवित रहेगी? क्या हम संविधान के तहत काम कर पाएंगे? हम डरेंगे नहीं, हम फाइट करेंगे। हम आपसे अपील करते हैं कि इस मुद्दे पर चर्चा कीजिए।

वहीं, इसपर कांग्रेस की ओर से राज्यसभी सदस्य जयराम रमेश ने ट्वीट करते हुए कहा, “जब संसद का सत्र चल रहा है तब ED ने राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को समन भेजा। वे दोपहर लगभग 12:20 संसद से निकले और ED के समक्ष पेश हुए। मोदीशाही का स्तर हर दिन नीचे गिरता जा रहा है।”