CWG 2022: लॉन्ग जंपर Sreeshankar Murali ने रचा इतिहास, ट्रैक एंड फील्ड में भारत को दिलाया पहला पदक, PM Modi और खेल मंत्री ने दी बधाई

Spread the News

बर्मिंघम: लॉन्ग जंपर मुरली श्रीशंकर राष्ट्रमंडल खेलों की एथलेटिक्स प्रतियोगिता की पुरुष लंबी कूद स्पर्धा में रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। पुरुष लंबी कूद स्पर्धा में पदक जीतने वाले मुरली श्रीशंकर पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए है। स्वर्ण पदक के प्रबल दावेदार श्रीशंकर ने अपने पांचवें प्रयास में 8.08 मीटर की दूरी के साथ पदक अपने नाम किया। श्रीशंकर राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के चौथे लंबी कूद पदक विजेता बने। वह इस सूची में सुरेश बाबू (1978 – कांस्य), अंजू बॉबी जॉर्ज (2002 – कांस्य) और एमए प्रजुषा (2010 – रजत) के साथ शामिल हो गए। अपने पहले राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन किया। बता दें कि ट्रैक एंड फील्ड में भारत का यह दूसरा पदक है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुषों की लंबी कूद फाइनल में मुरली श्रीशंकर की रजत पदक जीत को “विशेष” जीत बताया। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, “राष्ट्रमंडल खेलों में एम. श्रीशंकर का रजत पदक विशेष है। दशकों बाद भारत ने राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुषों की लंबी कूद में पदक जीता है। उनका प्रदर्शन भारतीय एथलेटिक्स के भविष्य के लिए अच्छा संकेत है। उसे बधाई। वह आने वाले समय में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करते रहें।”

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मुरली को बधाई देते हुए ट्वीट किया और लिखा, “CWG2022 में जीतने पर एम श्रीशंकर को बधाई। लंबी कूद में 4 दशकों के बाद जीता एक पदक, यह वास्तव में भारत में खेलों के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। इस पदक के साथ आपने एथलेटिक्स की दुनिया में भारत की निरंतर वृद्धि को मजबूत किया है। मैं आपसे कई और जीत की उम्मीद करता हूं।”