PU मामले पर मान सरकार बोल रही कोरा झूठ, राजनितिक फायदे के लिए जनता को कर रही गुमराह : पंजाब अध्यक्ष Ashwani Sharma

Spread the News

चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी मामले को भाजपा पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने भगवंत मान सरकार द्वारा जनता में फैलाए जा रहे कोरे झूठ का पर्दाफाश करते हुए जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि यह आम आदमी पार्टी द्वारा रची गई घिनौनी साजिश है। भगवंत मान सरकार ने पंजाब की जनता को भड़काने तथा मोदी सरकार के प्रति लोगों के दिलों में कड़वाहट पैदा करने के लिए पंजाब यूनिवर्सिटी का मामला जानबूझ कर उछाला है।

अश्वनी शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार का इस मामले में कोई लेना-देना है और ना ही वह इस बारे में कुछ जानती है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद द्वारा संसद में इस मामले में उठाए जाने के सवाल पर मोदी सरकार ने इसका जवाब दिया कि इस मामले के बारे में उन्हें कुछ भी पता नहीं है। उन्होंने कहा कि यह मामला पंजाब का आंतरिक मामला है, इससे केंद्र सरकार का कोई लेना-देना नहीं है और यह मामला तो उनके ध्यान में भी नहीं है। पंजाब यूनिवर्सिटी पंजाब की है और पंजाब की ही रहेगी।

अश्वनी शर्मा ने मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा पंजाब यूनिवर्सिटी संबंधी विधानसभा में लाए गए मते पर सवाल किया कि अब तो उनके सांसद को भी पंजाब यूनिवर्सिटी के मामले में केंद्र सरकार का जवाब मिल गया है, क्या मुख्यमंत्री भगवंत मान पंजाबियों को गुमराह करने के लिए विधानसभा में माफ़ी मांगेंगे?

अश्वनी शर्मा ने कहा कि ऐसा ही मामला जीएसटी का भी है। उन्होंने कहा कि जीएसटी काउंसिल में हर राज्य का प्रतिनिधि आता है और उसमें अगर एक भी प्रतिनिधि विरोध कर दे तो वो मता पास नहीं होता। उस काउंसिल में सर्व-सम्मति से निर्णय लिया जाता है। शर्मा ने सीएम भगवंत मान से सवाल किया कि उसमें आपके प्रतिनिधि ने उसका विरोध क्यूँ नहीं किया? उन्होंने कहा कि जीएसटी सिर्फ पंजाब के लिए नहीं बल्कि सारे देश के लिए बना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी जैसा आदमी जो गुरु घरों के लंगर से जीसटी हटा रहा है वो गुरु घरों की सराय पर जो कि संगतों के लिए बनाई गई हैं पर जीएसटी कैसे और क्यूँ लगाएगा? उन्होंने कहा कि 1,000 रुपए से कम का किराया लेने वाले होटलों को जीएसटी के दायरे में लाया गया है। शर्मा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार बहुत संवेदनशील है और वह हर मामले का हल बैठ कर सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध है।