कैबिनेट मंत्री Aman Arora ने उद्योगपतियों से की मुलाकात, बोले- मान सरकार उद्योग को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध

Spread the News

चंडीगढ़: पंजाब के आवास और शहरी विकास मंत्री अमन अरोड़ा ने आज एसयूएस कॉलेज, सुनाम में उद्योगपतियों और व्यापारियों के साथ मुलाकात करने पहुंचे। इस दौरान संवाद सत्र को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए सुनाम उधम सिंह वाला में एक औद्योगिक एस्टेट स्थापित किया जाएगा। अमन अरोड़ा ने आगे कहा कि वे उद्योग के सामने आने वाले व्यावहारिक मुद्दों को समझते हैं, साथ ही उद्योग-समर्थक नीतियों का मसौदा तैयार करने में भी मदद करते हैं। बता दें कि उद्योगपतियों के साथ सत्र का उद्देश्य सुनाम ऊधम सिंघवाला में प्रस्तावित नए औद्योगिक एस्टेट के लिए आवश्यकताओं को समझना था।

सीएलयू और एनओसी प्राप्त करने में देरी के बारे में उद्योगपतियों की शिकायतों का जवाब देते हुए, मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सीएलयू प्रमाण पत्र की प्रक्रिया को सरल बनाने की योजना बना रही है और नई प्रणाली जल्द ही लागू की जाएगी। उद्योगपतियों और व्यवसायियों ने मांग की कि वैट के बकाया भुगतान के लिए ओटीएस की अंतिम तिथि कम से कम 31 दिसंबर तक बढ़ाई जाए।

उद्योगपति बलविंदर जिंदल के नई इकाइयों की स्थापना में फोकल प्वाइंट की उपयोगिता के सुझाव पर प्रतिक्रिया देते हुए मंत्री ने कहा कि औद्योगिक पार्क विकसित करने के लिए भूमि पूलिंग नीति पंजाब में सफल हो गई है और सुनाम में केंद्र बिंदु भी विकसित किया जा सकता है। अमन अरोड़ा ने उन्हें सरकारी स्तर पर हर संभव सहायता का आश्वासन दिया क्योंकि मान सरकार पंजाब में व्यापार के अनुकूल माहौल बनाने और औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री एस. भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार अल्ट्रा-आधुनिक सुविधाओं से लैस शहरी क्षेत्रों में वाणिज्यिक और औद्योगिक क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, जिससे राज्य की अर्थव्यवस्था का विस्तार करने में मदद मिलेगी।