केंद्रीय खेल मंत्री Anurag Thakur से मिले कैबिनेट मिनिस्टर Meet Hayer, पंजाब में खेलों के सहित इन मुद्दों पर की चर्चा

Spread the News

नई दिल्ली: पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की और खेल से संबंधित केंद्रीय योजनाओं में पंजाब को प्राथमिकता देने की मांग की। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य में खेल संस्कृति को विकसित करने के लिए बड़े प्रयास कर रही है। समय की मांग है कि पंजाबी खिलाडिय़ों की अपार क्षमता को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा खेल के बुनियादी ढांचे और खेल केंद्र खोलने के मामले में पंजाब को प्राथमिकता दी जानी चाहिए और इस प्रक्रिया में खेल के स्तर को ऊपर उठाना चाहिए। अगले साल 2024 के ओलंपिक और एशियाई खेलों की तैयारी अभी से शुरू हो जानी चाहिए।

आगे बताते हुए मीत हेयर ने कहा कि पंजाब का पहले दिन से ही खेलों से खास रिश्ता रहा है। बर्मिंघम में वर्तमान राष्ट्रमंडल खेलों में पंजाब के खिलाड़ी बड़ी संख्या में भाग ले रहे हैं और भारोत्तोलकों ने 4 पदक जीते हैं। भारतीय हॉकी टीम में कप्तान समेत 11 खिलाड़ी पंजाब के हैं। इस मौके पर पंजाब से राज्यसभा सदस्य संजीव अरोड़ा, प्रमुख सचिव खेल राज कमल चौधरी और निदेशक राजेश धीमान भी मौजूद थे।

वहीं मीत हेयर ने इसे लेकर ट्वीट भी किया और लिखा केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर जी से मुलाकात की। इस दौरान खेलों पर चर्चा की और कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा की। पंजाब का खेलों से गहरा नाता रहा है और मुख्यमंत्री भगवंत मान जी के नेतृत्व में राज्य सरकार पंजाब को फिर से खेलों में अग्रणी राज्य बनाने के लिए कटिबद्ध है।