CWG 2022: पहलवान बजरंग पुनिया ने जीता Gold, अंशु और मोहित रजत-कांस्य से करना पड़ा संतोष, PM Modi ने दी बधाई

Spread the News

बर्मिंघम: भारतीय पहलवान मोहित ग्रेवाल ने पुरुषों की फ्रीस्टाइल 125 किग्रा में कांस्य पदक जीता। मोहित ने कोवेंट्री एरिना कुश्ती मैट बी में आरोन जॉनसन को 5-0 से मात दी। ग्रेवाल ने मात्र तीन मिनट 30 सेकेंड में यह पदक हासिल किया। भारतीय पहलवान अपने जमैका के प्रतिद्वंद्वी के लिए बहुत अच्छा साबित हुआ क्योंकि वह अपनी पकड़ बनाने में कामयाब रहा और अपने प्रतिद्वंद्वी को कांस्य पदक से दूर रखा।

बता दें कि इससे पहले, स्टार भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने पुरुषों के 65 किग्रा में कनाडा के लछलन मैकनील के खिलाफ फाइनल जीतकर भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता। अंशु मलिक को नाइजीरिया के ओडुनायो फोलासाडे अदेकुओरोये से हारने के बाद राष्ट्रमंडल खेल 2022 में महिलाओं की 57 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती स्पर्धा में रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुरुषों की फ्रीस्टाइल में कांस्य पदक जीतने के बाद भारतीय पहलवान मोहित ग्रेवाल को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “हमारे पहलवानों ने अतुल्य फॉर्म का प्रदर्शन किया। पदक तालिका में मोहित ग्रेवाल का नाम जुड़ गया है। घर में कांस्य पदक लाते ही उनका ध्यान केंद्रित हो जाता है। उसे बधाई। मुझे उम्मीद है कि वह आने वाले समय में सफलता की नई ऊंचाइयों को छुएगा।”

बजरंग पुनिया को बधाई देते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “बजरंग पुनिया निरंतरता और उत्कृष्टता का पर्याय है। उन्होंने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता। उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए उन्हें लगातार तीसरे सीडब्ल्यूजी पदक के लिए बधाई। उनकी भावना और आत्मविश्वास प्रेरणादायक है। मेरी शुभकामनाएं हमेशा।”

अंशु मलिक को शुभकामनाएं देते हुए पीएम मोदी ने लिखा, “इन्हें शुभकामनाएं @OLyAnshu कुश्ती में रजत पदक जीतने पर और वह भी उनके जन्मदिन पर। आगे की सफल खेल यात्रा के लिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं। खेलों के प्रति उनका जुनून कई आगामी एथलीटों को प्रेरित करता है।”