इन लोगों को परेशान करने से क्रोधित होते है भगवान शनि देव जी और आज के दिन कुछ बातों का रखें खास ध्यान

Spread the News

शनिवार का दिन भगवान शनि देव जी को अर्पित होता है। इस दिन कुछ उपाय के साथ भगवान शनि देव जी को प्रसन्न किया जा सकता है। मान्यता है की जिस भी इंसान को शनि दोष होता है वह इस दिन कुछ सरल उपाय के साथ इन्हें दूर कर सकता है। शनि देव के नाराज होने पर व्यक्ति कई तरह की परेशानियों से घिर जाता है। कई बार जाने-अनजाने में व्यक्ति से ऐसे कार्य हो जाते हैं, जिसे शनि देव नाराज हो जाते हैं। आइए जानते है किन कार्य और व्यक्तियों को सताने से क्रोधित हो जाते है भगवान शनि देव जी:

इन लोगों को सताना पड़ा सकता है भारी
कमजोर, महिला व नौकर को सताने वाले लोगों पर शनि देव क्रोधित होते हैं. ऐसे लोगों को न्याय के देवता शनि देव दंड देते हैं. ऐसे कमजोर लोगों को कभी सताना नहीं चाहिए, बल्कि इनकी मदद करनी चाहिए. इनका सहारा बनने वाले लोगों पर शनि देव की विशेष कृपा बनी रहती है.

छल कपट करने वालों से भी नाराज रहते हैं शनि देव
दूसरों के साथ छल, कपट, धोखाधड़ी करने वालों पर भी शनि देव की बुरी दृष्टि होती है. ऐसा करने वालों को शनि देव छोड़ते नहीं और उनके कर्मों की सजा तुरंत देते हैं.

दूसरों की बुराई करने वालों से क्रोधित रहते है शनि देव
इसके अलावा पीठ पीछे दूसरों की बुराई करने वाले व झूठ बोलने वालों लोगों पर भी शनि देव नाराज रहते हैं. ऐसे लोग चाहकर भी उन्नति नहीं कर पाते हैं. शनि देव ऐसे लोगों को उनके काम के अनुसार दंड देते हैं. ऐसे लोग आर्थिक नुकसान और परिवारिक कलह से परेशान रहते हैं.

पशु-पक्षियों को न करें परेशान
पशु-पक्षियों को परेशान करने वालों पर भी शनि देव क्रोधित होते हैं. पशु पक्षियों पर अत्याचार करने वालों को शनि देव कभी माफ नहीं करते हैं. ऐसे लोग इसी जीवन में शनि देव की बुरी दृष्टि के शिकार बने रहते हैं.