Noida में बन रहे medical device park के लिए विदेशों में भी होगा Road show

Spread the News

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कोशिश है कि जेवर एयरपोर्ट के पास बन रहे मेडिकल डिवाइस पार्क, टॉय पार्क समेत कई और इंडस्ट्रियल एरिया में देश-विदेश की बड़ी-बड़ी कंपनियां इन्वेस्ट करे और लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिल सके। इसलिए यमुना प्राधिकरण, विदेश में जापान, इजरायल और देश में हैदराबाद, विशाखापट्टनम आदि शहरों में रोड शो करेगा। इस दौरान मेडिकल डिवाइस पार्क में कंपनियों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में बताया जाएगा।

गौतमबुध नगर में यमुना अथॉरिटी जब से मेडिकल डिवाइस पार्क की योजना लेकर आई है तब से अथॉरिटी की कोशिश है कि वहां पर देश ही नहीं बल्कि विदेश की भी बड़ी-बड़ी कंपनियां मेडिकल उपकरणों के लिए निवेश करें और अपनी फैक्ट्री लगाएं। यमुना अथॉरिटी के सेक्टर 28 में 350 एकड़ में यह पार्क विकसित होगा। यमुना प्राधिकरण ने पहले चरण के लिए योजना निकाली थी। जिसमें 136 भूखंडों के लिए 173 आवेदन आए थे। मानकों को पूरा करने वाली 37 कंपनियों को भूखंड आवंटित कर दिए गए हैं।

यह भूखंड 1000 वर्ग मीटर से लेकर 4000 वर्ग मीटर तक के हैं। यमुना प्राधिकरण इस योजना में देश-विदेश की बड़ी मेडिकल उपकरण बनाने वाली कंपनियों को लाने की तैयारी में है। इसके लिए योजना का प्रचार प्रसार करने की तैयारी की जा रही है। उत्तर प्रदेश सरकार ने निवेश को बढ़ावा देने के लिए 12 विदेशी शहरों में रोड शो करने की तैयारी की है। यमुना प्राधिकरण, मेडिकल डिवाइस पार्क को लेकर रोड शो करेगा। उन शहरों में रोड शो किया जाएगा जहां मेडिकल उपकरण बनाए जाते हैं।