पुलिस ने गिरफ्तार किए लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के 10 खूंखार गैंगस्टर, DIG Gurpreet Bhullar ने दी पूरी जानकारी

Spread the News

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस द्वारा पंजाब से गैंगस्टरों को खत्म करने के लिए जारी अभियान के तहत रूपनगर पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के 10 खूंखार गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 51 कारतूस के साथ 7 अवैध हथियार बरामद किए हैं। घटना की जानकारी देते हुए, डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल (डीआईजी) एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स और रूपनगर रेंज गुरप्रीत सिंह भुल्लर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संदीप गर्ग, ने कहा कि टीम ने एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई की, ताकि पता लगाया जा सके। गिरोह का सरगना परमिंदर सिंह उर्फ ​​पिंडरी, जो नंगल-रूपनगर-नूरपुर बेदी क्षेत्र में बिश्नोई गैंग का संचालन कर रहा था। भुल्लर ने कहा कि इस कुख्यात गैंगस्टर के खिलाफ रूपनगर, हरियाणा, जालंधर और पटियाला के विभिन्न थानों में पहले ही 22 प्राथमिकी (हत्या के प्रयास सहित) दर्ज की जा चुकी है।

पुलिस उप महानिरीक्षक ने कहा कि परमिंदर सिंह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सक्रिय सदस्य है और गिरफ्तारी से बचने के लिए हिमाचल प्रदेश में छिपा था और वहीं से काम कर रहा था। भुल्लर ने कहा कि परमिंदर सिंह अन्य अपराधों के अलावा क्षेत्र में मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल है। उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है। एसएसपी संदीप गर्ग ने बताया कि पुलिस ने परमिंदर के साथ बलजिंदर सिंह उर्फ ​​बिल्ला, गुरदीप सिंह उर्फ ​​गोगी, जसप्रीत सिंह उर्फ ​​मक्कड़, गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​भोलू, इकबाल मोहम्मद, सुरिंदर सिंह उर्फ ​​चिंदा, दारा सिंह समेत अन्य बदमाशों को भी गिरफ्तार किया है।

उन्होंने कहा कि दो देशी पिस्टल, दो देशी पिस्टल .30 बोर, दो देशी .315 बोर पिस्टल और एक देशी पिस्टल .12 बोर सहित 7 अवैध हथियार सहित 51 जिंदा कारतूस और एक मैगजीन काे जब्त किया हैं। गर्ग ने कहा कि वे सभी कट्टर अपराधी थे। पिंडरी के खिलाफ 22, बलजिंदर के खिलाफ 2, गुरप्रीत, जसप्रीत और गुरदीप के खिलाफ एक-एक, इकबाल मोहम्मद के खिलाफ 7, सुरिंदर के खिलाफ 4 और दारा के खिलाफ 24 प्राथमिकी दर्ज की गई है।