UP : BJP का नेता बताने वाले Shrikant Tyagi के खिलाफ सख्त कार्रवाई, नोएडा प्रशासन ने अवैध निर्मित ढांचे को गिराया

Spread the News

नोएडा (उत्तर प्रदेश) : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का नेता बताने वाले श्रीकांत त्यागी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए नोएडा प्रशासन ने सोमवार को एक अवैध रूप से निर्मित स्थायी ढांचे को जमीन पर गिरा दिया। पेड़ लगाने को लेकर त्यागी की एक महिला के साथ कहा-सुनी हो गई, जहां त्यागी ने उन्हें भद्दी गालियां भी दीं। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के 3 दिनों के बाद प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाया। त्यागी ने एक क्षेत्र पर कब्जा कर लिया था और एक लकड़ी के शेड का निर्माण किया था जिसके नीचे कई स्तंभ थे।

नोएडा अथॉरिटी की ओर से सुबह करीब 9 बजे तोड़फोड़ की कवायद की गई। त्यागी के अतिक्रमित क्षेत्र पर बुल्डोज़र चला, जहां समाज के लोगों ने खुशी जाहिर की और आपस में मिठाइयां भी बांटी। बाद में यूपी पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने मामले में ढिलाई बरतने के लिए 6 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि स्थानीय पुलिस थाने के प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा एक उप निरीक्षक और 4 कांस्टेबल को भी काम में ढिलाई बरतने के लिए निलंबित कर दिया गया है।

प्रशांत कुमार ने कहा कि अपने ही अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के अलावा महिला शिकायतकर्ता की सुरक्षा के लिए उसे 2 निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) दिए गए हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि आरोपी त्यागी जो अभी फरार है, को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा, क्योंकि इस समय कई टीमें मामले पर काम कर रही हैं। नोएडा पुलिस ने फरार नेता की लोकेशन की जानकारी देने वाले को 25 हजार रुपए का ईनाम भी घोषित किया है। सूत्रों के अनुसार फरार आरोपी को पकड़ने के लिए एक गहन अभियान चलाया जा रहा है।