CWG में गोल्ड जिताकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Meg Lanning ने लिया क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला

Spread the News

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया की 30 वर्षीय दिग्गज बल्लेबाज मेग लैनिंग ने क्रिकेट से ‘अनिश्चितकालीन विराम’ लेने का फैसला किया है। उन्होंने बुधवार को बताया कि वह निजी कारणों से क्रिकेट से ‘अनिश्चितकालीन विराम’ ले रही हैं। वापसी की कोई तारीख फिलहाल तय नहीं है। इस फैसले से उनकी फैंस काफी दुखी हैं।

लैनिंग ने विराम की घोषणा करते हुए कहा, “व्यस्तता से भरे दो सालों के बाद मैंने फैसला लिया है कि एक कदम पीछे लेकर अपने ऊपर ध्यान देने के लिये समय निकालूं। मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और अपने टीम के साथियों के समर्थन के लिये शुक्रगुज़ार हूं, और चाहती हूं कि इस दौरान मेरी निजता का सम्मान किया जाए।”

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के महिला क्रिकेट प्रदर्शन प्रमुख शॉन फ्लेगलर ने कहा, “हमें मेग पर इसके लिये गर्व है कि उन्होंने अपने लिये समय निकालने की आवश्यकता को पहचाना, और हम इस दौरान उनका समर्थन करना जारी रखेंगे। उन्होंने पिछले एक दशक में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, और अपने साथ-साथ टीम के लिये भी महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं। वह युवाओं के लिए बेहतरीन आदर्श रही हैं।” उन्होंने कहा, “हमारे खिलाड़ियों के हित हमेशा हमारी प्राथमिकता हैं। हम मेग के लिये आवश्यक समर्थन और निजता सुनिश्चित करने के लिये उनके साथ काम करते रहेंगे।”

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में लैनिंग की अगुवाई में महिला क्रिकेट का पहला राष्ट्रमंडल स्वर्ण पदक जीता है, जहां उन्होंने फाइनल में भारत को मात दी थी। वह द हंड्रेड में ट्रेंट रॉकर्स के लिये खेलने वाली थीं लेकिन अब उन्होंने क्रिकेट से दूर रहने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया के घरेलू सत्र में भी उनके हिस्सा लेने पर सवालिया निशान हैं।