फगवाड़ा Sugar Mills चौक पर तीसरे दिन भी किसानों का धरना जारी, जानें कहां-कहां से ट्रैफिक होगा डायवर्ट?

Spread the News

जालंधर: फगवाड़ा शुगर मिल के सामने ट्रैफिक लाईट चौक पर गन्ना किसानों का धरना बुधवार तीसरे दिन भी जारी रहा। किसान नेताओं का कहना है कि अब न 10 करोड़ और न ही 20 करोड़, अब तो 72 करोड़ रुपए का पूरा भुगतान होने के बाद ही इस प्रदर्शन को खत्म किया जाएगा। प्रदर्शन दौरान बनाए गए मंच पर गुरुद्वारा साहिब जैसा माहौल देखने को मिल रहा है। मंच से सुखमिनी साहिब के पाठ किए जा रहे हैं।

बता दें कि 72 करोड़ रुपए की बकाया राशि को लेकर किसान राष्ट्रीय राजमार्ग-1 जालंधर-लुधियाना मार्ग पर फगवाड़ा चीनी मिल के सामने धरने पर बैठे हैं। हालाकि कुछ दिन पहले ही किसान नेताओं की पंजाब सरकार के साथ एक बैठक हुई थी, जिसमें किसानों अन्य समस्याओं के साथ गन्ना किसानों की बकाया राशि का भुगतान भी जल्द करने का वादा सरकार की ओर से किया गया था और कहा गया था कि प्राइवेट गन्ना मिलों से भी बकाया राशि का भुगतान केवाय जाएगा।

अमृतसर-लुधियाना मार्ग पर ट्रैफिक डायवर्ट

फगवाड़ा शुगर मिल के सामने धरने के मद्देनज़र जिला कपूरथला की सब-डिविजन फगवाड़ा दोनों तरफ से आने-जाने वाले ट्रैफिक को पुलिस ने डायवर्ट कर दिया है। SSP कपूरथला के निर्देश पर फगवाड़ा पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्ट प्लान जारी किया है,

किस मोड़ से कहां की ओर जाएं?

जालंधर से दिल्ली की तरफ जाने वाला ट्रैफिक, मेहटां बाइपास से भेजा जा रहा है। हल्के वाहन, जैसे कार, जीप, हल्के मॉल वाहक वाहनों को मेहली बाइपास से हरगोबिंद नगर से जीटी रोड पर डायवर्ट किया गया है।

भारी वाहन बंगा की तरफ डायवर्ट

भारी वाहनों को चंडीगढ़ बाईपास से बंगा से डायवर्ट किया है। जंडियाला से जाने वाला ट्रैफिक वाया हदियाबाद, गंढवा, मेहटां से LPU होते हुए जालंधर डायवर्ट किया गया है। लुधियाना-जालंधर की ओर आने वाले भारी वाहन फिल्लौर- नूरमहल जंडियाला से होते हुए जालंधर, लाइट व्हीकल फगवाड़ा के गांव मौली से हदिया बाद गंढ व मेहटां LPU से होते हुए जालंधर पहुंच रहे हैं।