विधानसभा का काम होगा Digitized, ‘पंजाबी’ को दिया जाएगा पूरा सम्मान: स्पीकर Kultar Sandhwan

Spread the News

अमृतसर: पंजाब सरकार जल्द ही विधानसभा के काम-काज को डिजिटलाइज़्ड करने जा रही है, ताकि राज्य को अप-टू-डेट किया जा सके। यह बात पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां ने मेहता रोड पर एक ब्लड बैंक के उद्घाटन दौरान कही। उन्होंने कहा कि इस संबंध में तेजी से काम चल रहा है, जिसमें मातृभाषा ‘पंजाबी’ को पूरा सम्मान दिया जाएगा।

ब्लड बैंक का उद्घाटन करने के बाद स्पीकर संधवां ने कहा कि आज के समय में सबसे बड़ा दान रक्तदान है। अगर मरीज को समय पर रक्त मिल जाए तो उसकी जान बचाई जा सकती है। खून की कमी से पूरे देश में हर साल कई जानें जाती हैं।

पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने डेयरी किसानों से अपील करते हुए कहा कि बीमार गायों को अन्य गायों से अलग रखें और उन्हें मक्खी-मच्छरों से भी बचाएं। ऐसा करने से स्वस्थ गायों को बचाया जा सकता है। रोग इस अवसर पर अस्पताल प्रबंधन ने संधवां को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर विधायक कुंवर विजय प्रताप सिंह, विधायक जसविंदर सिंह, सतपाल सोखी सीनेट सदस्य गुरु नानक देव विश्वविद्यालय, प्रभबीर सिंह बराड़ अध्यक्ष आम आदमी पार्टी अर्बन, विराट देगवान, रविंदर भट्टी, डॉ. दविंदर सिंह जोशन, डॉ. अर्पण सिंह जोशन. डॉ. अमरबीर सिंह के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।