कॉर्पोरेट सैक्टर के सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने पैंशन बहाली को लेकर विधानसभा तक निकाली रोष रैली

Spread the News

शिमला: पैंशन बहाली की मांग को लेकर कॉर्पोरेट सैक्टर रिटायरी को-ऑर्डिनेशन कमेटी ने बुधवार को शिमला में पंचायत भवन से विधान सभा तक रोष रैली निकाली और सरकार से पैंशन बहाल करने की मांग की। कमेटी बीते कई साल से पैंशन को लागू करवाने के लिए संघर्ष कर रही है, लेकिन सरकार इनकी सुध नहीं ले रही, जिसके चलते आज सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ विधान सभा के बाहर हल्ला बोला।

राज्य कॉर्पोरेट सैक्टर सेवानिवृत कर्मचारी को-आर्डिनेशन कमेटी के राज्य अध्यक्ष देवी लाल ठाकुर ने सरकार पर कर्मचारियों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें 2007 और 2017 में भाजपा ने आश्वासन दिया था कि कॉर्पोरेट सैक्टर के बोर्ड और निगमों के कर्मचारियों को पैंशन दी जाएगी, लेकिन इतने वर्ष बीत जाने के बाद भी उनकी मांग पर ध्यान नहीं दिया है।

देवी लाल ठाकुर ने कहा कि 1-4-1999 को जारी पैंशन की अधिसूचना को तत्कालीन सरकार द्वारा 2-12-2004 को वापस लिया गया था। उसके बाद के कर्मचारियों को पेंशन नहीं मिल रही है जबकि वर्ष 2007 व 2017 में भाजपा ने घोषणा पत्र में पेंशन बहाल करने का वादा किया था, लेकिन इतने वर्षों बाद भी सरकार से बार-बार अनुरोध करने पर भी कोई निर्णय नही हुआ है। मजबूरन सेवानिवृत्त कर्मचारियों को आज विधानसभा का घेराव करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अगर मांगे नही मानी गयी तो चुनावों में सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।