रात को सोते समय बाल बांधने चाहिए या नहीं? जानिए Hairfall से बचने के लिए क्या है सही

Spread the News

लंबे और घने बाल जब लड़कियां खोलकर रखती हैं तो वे और भी खूबसूरत दिखने लगती हैं। खुले बाल लड़कियों की सुंदरता में चार चांद लगा देता है लेकिन बालों को हर समय खुला छोड़ना सही नहीं है। बालों को सेफ्टी के लिए अच्छा है कि उन्हें रबड़ बैंड से बांधकर रखा जाए। एक्सपर्ट के मुताबिक भी बालों को झड़ने से बचाने के लिए उन्हें बांधना बहुत ही जरूरी है।

स्कार्फ बांधे

रात को सोने से पहले बालों को स्कार्फ से बांधने पर वो टूटते नहीं, खासकर जिन लड़कियों के बाल लंबे है उन्हें इन्हें बांधकर ही रखना चाहिए।

रात में बालों का टूटना

रात में सोते समय बाल उलझ जाते हैं और सुबह कंघी करते वक्त टूट जाते हैं। ऐसे में सोने से पहले बालों को बांधना सही है।

रबर बैंड बांधे

गर्मियों में बालों को बांधना जरूरी है। मगर, जब भी बाल बांधे तो ज्यादा टाइट रबर बैंड ना लगाएं। इससे बाल ज्यादा टूटेंगे। इसके अलावा बालों को बांधने के लिए हमेशा साटन बैंड चुनें क्योंकि इसमें बाल उलझते नहीं।

हेयरस्टाइल

ऐसी हेयरस्टाइल रखें, जिसको बनाने या खोलने में आपको ज्यादा मुश्किल ना हो। आप चाहे तो सोने से पहले बालों में एक सिंपल-सी पोनी भी कर सकती हैं।

बालों में सूखापन

सिर के नीचे रखी जाने वाली तकिया बालों से नमी व तेल को सोख लेती है, जिससे वो सूखे व कमजोर होकर टूटने लगते हैं। ऐसे में सिर के लिए सही तकिए का चुनाव करें और बालों को भी स्कार्फ से कवर कर लें।