कश्मीरी पंडितों के प्रदर्शन पर बोले BJP नेता वरुण गांधी, कहा-सुरक्षित जीवन हर नागरिक का अधिकार

Spread the News

जम्मू कश्मीरः भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद वरुण गांधी ने कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की निर्मम हत्या को लेकर अपनी ही पार्टी पर निशाना साधा। उन्होंने राहुल की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे कश्मीरी पंडितों का वेतन रोकने पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी सरकार पर तंज कसा।

सरकार को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने ट्वीट किया, “घाटी में राहुल भट्ट जी की निर्मम हत्या के बाद से चल रहे कश्मीरी पंडितों के आंदोलन को अब 90 दिन बीत चुके हैं। पंडितों की पीड़ा एवं वेदना समझे बिना उनकी मांगों को अनसुना कर उनका वेतन तक रोक दिया गया है। क्या एक सुरक्षित एवं बेहतर जीवन की अपेक्षा हर भारतीय नागरिक का अधिकार नही है?”

गौरतलब है कि कश्मीरी में आतंकियों द्वारा राजस्व विभाग में काम करने वाले राहुल भट्ट की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी हत्या के बाद कई कश्मीरियों ने घाटी से पालयन भी किया। वहीं, बहुत से कश्मीरी पंडितों ने इसका विरोध प्रदर्शन भी किया। यही नहीं, सरकारी विभाग में काम करने वाले करीब 350 कश्मीरी पंडितों ने राहुल की हत्या के बाद राज्यपाल मनोज सिन्हा को चिट्ठी लिखकर जम्मू डिवीजन में शिफ्ट किए जाने की मांग रखी थी। तभी से कर्मचारी अपनी मांग पूरी करने को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।