पंजाब सरकार द्वारा जुलाई 2022 के लिए पेंशन के रूप में 460 करोड़ रुपए की राशि जारी : Baljit Kaur

Spread the News

चंडीगढ़ : सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने जारी एक बयान में ने कहा कि राज्य में प्रत्येक लाभार्थी की सुविधा के लिए विभाग द्वारा 17 अगस्त को सामूहिक पेंशन शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग, पंजाब के तत्वावधान में हर जरूरतमंद को जमीनी स्तर पर राज्य द्वारा संचालित पेंशन योजनाओं का लाभ मिले।

बलजीत कौर ने कहा कि वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, आश्रित बच्चों की पेंशन और विकलांग व्यक्ति पेंशन 1500 रुपए प्रतिमाह है। इन पेंशनों के तहत वर्तमान में 30,67,927 हितग्राहियों को लाभ मिल रहा है। पंजाब सरकार द्वारा जुलाई 2022 माह के लिए पेंशन के रूप में 460 करोड़ रुपए की राशि जारी की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य के जरूरतमंद नागरिकों तक पेंशन योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए विभिन्न स्थानों पर सुविधा शिविर लगाए जा रहे हैं।

उन्होंने पात्र नागरिक से अपील की कि वह सुविधा शिविर में आकर शासन के निर्देशानुसार आवश्यक शर्तों को पूरा कर अपना आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं, जिसके अनुसार जरूरतमंद पात्र व्यक्तियों की पेंशन स्वीकृत करने के लिए मौके पर मौजूद अधिकारियों द्वारा आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसी प्रकार अगस्त 2022 एवं सितम्बर 2022 माह में प्रत्येक सप्ताह के बुधवार को राज्य में विभिन्न स्थानों पर सुविधा शिविरों का आयोजन कियागा।