प्रयागराज : केंद्रीय मंत्री Smriti Irani ने अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क से निकालीं तिरंगा यात्रा

Spread the News

प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) : महिला एवं बाल विकास तथा अल्पसंख्यक मामले की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क से तिरंगा यात्रा निकालीं। उनके साथ स्कूटी पर बड़ी संख्या में महिलाएं भी इस यात्रा में शामिल हुईं। इस दौरान सभी चौराहों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए थे। इस दौरान स्‍मृति ईरानी ने कहा कि इस तिरंगे के लिए न सिर्फ बलिदान दिए गए हैं, बल्कि भारत और सशक्त हो, का प्रयास किया गया। हमारे शहीदों ने मौत को गले लगाया।

केंद्रीय मंत्री के नेतृत्व में पत्थर गिरजाघर से अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क तक स्कूटी से तिरंगा यात्रा निकाली गई। यह आयोजन प्रादेशिक रक्षा दल की ओर से किया गया। उन्‍होंने देश की आजादी में शहीद होने वाले अमर क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने तिरंगा यात्रा में शामिल होने के लिए स्‍कूटी से चलने की मंशा जताई तो उन्‍हें स्‍कूटी का प्रबंध किया गया।

केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी के साथ प्रयागराज की दोनों सांसद भी तिरंगा यात्रा में शामिल हुईं। इनके अलावा इलाहाबाद संसदीय सीट की सांसद डा. रीता बहुगुणा जोशी और फूलपुर संसदीय सीट की सांसद केशरी देवी पटेल भी रैली में शामिल हुईं। अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क में स्वतंत्रता आंदोलन से संबंधित प्रदर्शनी लगाई गई। इस प्रदर्शनी का केंद्रीय मंत्री ने अवलोकन किया।