UEFA Player of The Year Award: ये 3 फुटबॉलर्स हुए अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट, 25 अगस्त को निकाला जाएगा विनर ड्रा

Spread the News

यूनियन ऑफ यूरोपियन फुटबॉल एसोसिएशन (UEFA) ने ऑफ दी ईयर अवॉर्ड (UEFA Player) के लिए लिस्ट जारी कर दी है। नॉमिनेशन लिस्ट में रियल मैड्रिड स्टार स्ट्राइकर करीब बेंज़ेमा, मैनचेस्टर सिटी के मिडफिल्डर केविन डी ब्रायने और गोलकीपर थीबॉट कर्टिसय का नाम शामिल है। यूएफा ने 15 खिलाड़ियों में से इन 3 प्लेयर को शॉर्टलिस्ट किया। हालांकि तीनों में से विजेता का ऐलान 25 अगस्त को किया जाएगा।

बता दें कि चैंपियंस लीग 2022-23 के लिए 25 अगस्त को इस्तांबुल में ग्रुप स्टेज ड्रॉ निकाले जाएंगे। इसी दौरान साल 2021-22 सीजन के बेस्ट पुरुष और महिला फुटबॉल खिलाड़ी को अवॉर्ड दिया जाएगा। साथ ही इस अवॉर्ड फंक्शन में कोच ऑफ दी ईयर का अवॉर्ड भी दिया जाएगा। ”यूएफा कोच ऑफ दी ईयर’ अवॉर्ड की लिस्ट में जूरी ने लिवरपूल के जर्गन क्लॉप, मैनचेस्टर सिटी के जोसेप गार्डीओला औररियल मैड्रिड के कार्लो एंकलोटी को सिलेक्ट किया है।

15 खिलाड़ियों की लिस्ट में लिवरपूल के मोहम्मद सालाह और पीएसजी के कीलियन एमबापे का नाम भी था लेकिन जूरी ने बेंज़ेमा, कर्टियस और डी ब्रायने को शॉर्टलिस्ट किया। इस बार पिछली बार के अवॉर्ड विजेता जोरगिन्हो लिस्ट में जगह नहीं बना पाए।