Ayurvedic Hair Oil: बालों को लम्बा और घना बनाने के लिए neem और coconut oil का इस तरह से करें इस्तेमाल, मिलेगा लाभ

Spread the News

हमारी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए बालों का बहुत ही अहम योगदान होता है। हम सब जानते है की बालों की तेल से मसाज करने से हमारे बाल अच्छे और स्ट्रांग होते है। इसीलिए सप्ताह में एक बार बालों को तेल लगाने की सलाह दी जाती है। हम बहुत से प्रोडक्ट अपने बालों पर इस्तेमाल करते है ताकि हमारे बाल लम्बे और मजबूत हो सके। इनके साथ हमें फायदा तो मिलता है लेकिन उसी के साथ साथ यह हमारे बालों के लिए हानिकारक भी साबित हो सकते है। आज हम आपको बालों पर लगाने के लिए एक नेचुरल प्रोडक्ट को बनाने के बारे में बताने जा रहे है। जिससे आप घर बैठे ही अपने बालों को घना और लम्बा कर सकते है। तो आइए जानते है क्या है वो नेचुरल तरीका:

कोकोनट और करी पत्ता ऑयल
एक मुट्ठी करी पत्ते को दो दिनों तक धूप में सुखाएं। फिर इसे 100 मिलीलीटर नारियल के तेल में उबाल लें। आंच बंद कर दें और इसे ठंडा होने दें। अपने बालों और खोपड़ी की मालिश करने के लिए बालों के विकास के तेल के मिश्रण को छान लें और इसका इस्तेमाल करें।

3 rock-solid reasons why you must use coconut oil with curry leaves for  hair.-यहां हैं 3 जबरदस्‍त कारण कि बालों के लिए क्‍याेें इस्‍तेमाल करें कड़ी  पत्‍ता और नारियल तेल। | HealthShots

कलौंजी और कोकोनट ऑयल
एक फूड प्रोसेसर में एक बड़ा चम्मच कलौंजी के बीज पीस लें। एक कांच की बोतल में जैतून या नारियल का तेल भरें और उसमें पीसा हुआ बीज डालें। 2-3 दिनों में तेल उपयोग के लिए तैयार हो जाएगा। हर बार जब आप अपने स्कैल्प की मालिश करना चाहें, तो इस तेल को थोड़ी मात्रा में गर्म करें और इसका इस्तेमाल करें।

kalonji ka tel lagane ke fayde in hindi how to make kalonji oil at home for  anti fall and joint pain relief - घर पर कलौंजी का तेल बनाने का देसी तरीका,

कपूर का तेल, अरंडी का तेल और कोकोनट ऑयल
बालों के विकास के लिए कपूर का तेल, अरंडी का तेल और नारियल का तेल बराबर मात्रा में मिलाएं और इसे अपनी जड़ों और बालों पर मालिश करें। इसे लगाने से पहले डबल बॉयलर पर थोड़ी देर गर्म कर लें और फिर इसका इस्तेमाल करें।

Health Tips, Coconut Oil And Camphor Will Help In Getting Rid Of Dandruff  And Coconut Oil And Camphor Benefits | Health Tips: Dandruff से छुटकारा  दिलाने में मदद करेगा Coconut Oil और

नीम और कोकोनट ऑयल
नीम के कुछ पत्तों को दो दिन तक सुखा लें। 100 मिलीलीटर बादाम के तेल को सूखे नीम के पत्तों के साथ उबालें। पत्तों को एक हफ्ते के लिए तेल में भिगोकर रख दें। फिर तेल को छान लें और यह आपके उपयोग के लिए तैयार है।

Different Ways To Use Neem And Coconut Oil For Acne – MyCocoSoul