श्री दरबार साहिब के बाहर मृत मिली बच्ची की मां ने ही की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हुआ खुलासा

Spread the News

अमृतसर: श्री दरबार साहब परिसर में मिले बच्ची के शव मामले में कई अहम खुलासे हो रहे हैं। अब बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया है कि उसे गला घोंट कर मारा गया है। आरोपी महिला के आठ वर्षीय बेटे ने पुलिस को बताया है कि उसकी मां ने एक अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर दुपट्टे से मासूम लड़की का गला घोंट दिया था।

पति के साथ झगड़ा हुआ तो दोनों बच्चों को लेकर चली गई

सामने आई जानकारी के मुताबिक यमुनानगर निवासी मनिंद्र कौर ने अपने प्रेमी के खातिर अपनी ही बेटी को मौत के घाट उतार दिया। 8 अगस्त को मनिंद्र अपने पति के साथ झगड़ा करने के बाद दोनों बच्चो को लेकर घर से चली गई। तलाश करने के बाद मनिंद्र के सुसराल वालों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी लिखवाई। हालांकि इस दौरान मनिंद्र अपने प्रेमी के साथ अमृतसर के एक होटल में ठहरी थी। यहां उसने अपनी 3 वर्षीय बेटी दिव्यजोत का अपने ही दुप्पटे के साथ गला घोट कर मौत के घाट उतार दिया।

8 साल के बेटे ने रोका तो मां बोली- इसका मरना बेहतर

मां को बहन के साथ ऐसा करता देख आठ साल के हरकीरत ने मां को रोका तो उसने कहा कि इसका मरना ही बेहतर है। हरकीरत के अनुसार मां और अंकल ने गला घोंट दिया और जब दिव्यजोत की मौत हो गई, अंकल तो चले गए और मां तीन घंटे तक दिव्यजोत को गोद में उठाए इधर-उधर भटकती रही। बाद में बेटी को दरबार साहिब के बाहर जोड़ा घर के पास लिटा दिया। हरकीरत के मुताबिक कुछ देर के लिए उसे भी वहां बैठा दिया और बाद में उसे अपने साथ लेकर अंबाला के बराडा चली आई। यहां बेटी के गुम होने की बात पुलिस को बताई तो पुलिस ने यमुनानगर जाने की सलाह दी, लेकिन मनिंद्र कौर राजपुरा पहुंच गई। दूसरी तरफ गुरद्वारा प्रबंधक कमेटी ने एक मासूम का शव मिलने के बाद सीसी फुटेज को पंजाब में वायरल कर दिया था।

राजपुरा पुलिस ने पहचान ली महिला

राजपुरा पुलिस को जब मनिंद्र ने अपनी बेटी की गुमशुदगी की बात कही तो फोटो दिखाते ही पुलिस ने मनिंद्र कौर को पहचान लिया। वायरल वीडियो को देखते ही पुलिस ने मनिंद्र कौर को हिरासत में लेकर यमुनानगर और अमृतसर पुलिस को सूचना दे दी। फिलहाल मनिंद्र कौर यमुनानगर पुलिस की हिरासत में है और पुलिस अब उसके प्रेमी की तलाश के लिए छापेमारी कर रही है। पुलिस आरेापी मां के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने के बाद उससे पूछताछ कर रही है।