Site icon Dainik Savera Times | Hindi News Portal

राशिफल: आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आप किसी धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रम से जुडकर अच्छा नाम कमाएंगे, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपको अपनी आंख व कान खुले रखकर कार्य करना होगा। संतान के विवाह में यदि कोई समस्या आ रही थी, तो आज आपके किसी मित्र की मदद से दूर होगी। आपको व्यापार में अच्छा लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा और आप परिवार में छोटे बच्चों के लिए खानपान की वस्तुएं लेकर आ सकते हैं।

वृष
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपके लिए आमदनी के नए-नए स्त्रोत मिलेंगे और आप अपने कुछ पुराने कर्ज भी उतारने में सफल रहेंगे। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप किसी संपत्ति की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। बच्चों को आज आप कही बाहर लेकर आ सकते हैं, लेकिन किसी काम को करने से पहले आप बहुत ही सावधानी बरतें। प

मिथुन
आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है। यदि आपको कुछ काम लंबे समय से रुके हुए थे, तो आपको उन्हे पूरा करने में समस्या हो सकती है और किसी कानूनी मामले में यदि कोई विवाद चल रहा है, तो उसमें भी आप अपनी आंख व कान खुले रखे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। आप आज जल्दबाजी में कोई बड़ा डिसीजन ना लें, नहीं तो गलत साबित हो सकता है।

कर्क
आज का दिन आपके लिए तरक्की लेकर आने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है और आपको किसी संपत्ति संबंधित विवाद में भी जीत मिलेगी। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, लेकिन आप अपने सेहत के साथ समझौता ना करें, इसलिए बाहर के खानपान से बचें। माताजी से आप अपने मन की किसी बात को कह सकते हैं। गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों के लिए आज का दिन आनंदमय रहेगा।

सिंह
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोग यदि कोई बदलाव चाहते हैं, तो वह आज कर सकते हैं, लेकिन आपको आज किसी दूसरे के मामले में बोलने से बचना होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग जीवनसाथी की बातों से प्रसन्न रहेंगे और उन दोनों के बीच प्रेम और गहरा होगा। आपने यदि पहले किसी से धन उधार लिया था, तो आज वह आपसे वापस मांग सकता है और यदि किसी यात्रा पर जाए तो बहुत ही सावधानी से चलाएं।

कन्या
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आपको कोई विशेष दिन फाइनल करने को मिल सकती हैं। आपको किसी यात्रा पर जाने का मौका मिले, तो अवश्य जाएं और परिवार के सदस्यों के साथ आप छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आपकी कोई पुरानी गलती आज कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के सामने आ सकती हैं। आपको व्यस्त रहने के कारण परिवार के सदस्यों की ओर ध्यान नहीं देंगे, लेकिन यदि आपने किसी से कोई वादा किया है, तो आपको उसे समय रहते पूरा करना होगा।

तुला
आज का दिन आपके लिए किसी जोखिम भरे काम को करने से बचने के लिए रहेगा और आप अपने व्यवसाय में कोई महत्वपूर्ण डिसीजन बहुत ही सोच विचार कर लें और आपका कोई सरकारी काम यदि अटका हुआ था, तो वह आज पूरा हो सकता है। व्यापार में किसी बड़ी डील को समय रहते फाइनल करना होगा। माता पिता के आशीर्वाद से आप किसी पार्ट टाइम काम में भी हाथ आजमां सकते हैं, जो लोग रोजगार की तलाश में दर-दर भटक रहे हैं, उन्हें आज कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों की पद प्रतिष्ठा में आज वृद्धि होगी, लेकिन कार्यक्षेत्र में उनके कुछ अधिकार भी बढ़ सकते हैं, जिससे उनके ऊपर काम का बोझ बढ़ेगा। आप किसी बात को लेकर वाद विवाद में ना पडे़, नहीं तो बड़े सदस्यों को आपकी बात बुरी लग सकती है। आपके शत्रु आप पर हावी होने के लिए तैयार रहेंगे, जिन्हें आप अपनी बुद्धि से मात दे पाएंगे। जीवनसाथी के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं।

धनु
आज का दिन आपके लिए बहुत ही सूझ बूझ दिखाकर आगे बढ़ने के लिए रहेगा। यदि आपका धन कहीं फंसा हुआ था, तो वह आज आपको प्राप्त हो सकता है और विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं। आपको आज किसी की कहीसुनी बातों पर भरोसा करके कोई एक्शन नहीं लेना है और आज आपके अंदर एक नई ऊर्जा विराजमान हो जाएगी, जिसे आप इधर-उधर के कामों में ना लगाएं।

मकर
आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है। आपको किसी पुराने डील से अच्छा लाभ मिलने के कारण आप प्रसन्न रहेंगे। आपको शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी और आप पार्टनरशिप में किसी भी काम को ना करें, नहीं तो आपको समस्या हो सकती है। कुछ पारिवारिक विवाद को लेकर आप कुछ परेशान हैं, तो वह समस्या आपकी सुलझेगी।

कुंभ
आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहने वाला है। आप किसी परीक्षा की तैयारियों में जुटे नजर आएंगे, लेकिन बिजनेस कर रहे लोग अपनी दिनचर्या में बदलाव ना करें, नहीं तो उनको कुछ काम लटक सकते हैं। माताजी की सेहत में गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे। संतान पक्ष की ओर से आज आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने उजागर हो सकती हैं।

मीन
आज का दिन आपके लिए कुछ कठिनाइयों से भरा रहने वाला है। आज आपको तले हुए भोजन के कारण कुछ कोई पेट संबंधी समस्या हो सकती है, जिसको लेकर आप परेशान रहेंगे और यदि आपने किसी काम को किसी के भरोसे किया था, तो वह भी आपको समस्या दे सकता है। जीवनसाथी का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। आपको किसी अजनबी की बातों पर भरोसा करने से बचना होगा और यदि आप अपने पिताजी से सलाह मशवरा करके किसी काम में निवेश करेंगे, तो इससे भविष्य में आपको अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा।

Exit mobile version