SpiceJet ने मैक्स लेसर गोशॉक एविएशन, सहयोगी कंपनियों से किया समझौता

Spread the News

स्पाइसजेट, बजट एयरलाइन, ने विमान पट्टेदार गोशाक एविएशन लिमिटेड और इसकी संबद्ध लीजिंग संस्थाओं, अर्थात विलमिंगटन ट्रस्ट एसपी सर्विसेज (डबलिन) लिमिटेड, साबरमती एविएशन लीजिंग लिमिटेड और फाल्गु एविएशन लीजिंग लिमिटेड दो बोइंग 737 मैक्स विमान और एक बोइंग 737-800 एनजी विमान से संबंधित है। एयरलाइन ने मंगलवार को कहा कि समझौता स्पाइसजेट बेड़े में दो और ईंधन कुशल बोइंग 737 मैक्स विमानों की सेवा में प्रवेश की अनुमति देगा।

स्पाइस जेट के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पार्टियों ने तीन विमानों के लिए विमान पट्टे समझौतों के तहत और संबंधित अपने सभी विवादों को निपटाने के लिए सहमति व्यक्त की है। समझौता, जिसकी शर्तें गोपनीय हैं, पार्टियों के बीच सभी मुकदमेबाजी की कार्यवाही को समाप्त करती है। यूके कोर्ट के समक्ष और दिल्ली हाईकोर्ट के समक्ष निष्पादन कार्यवाही सहित सभी कार्यवाही तदनुसार वापस ले ली जाएगी।’’ गोशाक एविएशन लिमिटेड स्पाइसजेट के मैक्स विमान के मुख्य पट्टेदारों में से एक है।

गोशाक के साथ समझौता स्पाइसजेट के कनाडा लिमिटेड के डी हैविलैंड एयरक्राफ्ट, क्रेडिट सुइस, बोइंग, सीडीबी एविएशन, बीओसी एविएशन और एवलॉन के साथ सफल बस्तियों का अनुसरण करता है। इससे पहले, स्पाइसजेट ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के साथ पूर्ण और अंतिम समझौता किया था और हवाईअड्डा संचालक के सभी बकाया मूलधन का भुगतान कर दिया था। इसके साथ, स्पाइसजेट अब पूरे देश में एएआई द्वारा संचालित हवाईअड्डों पर ‘कैश एंड कैरी’ पर नहीं रहेगा और दैनिक उड़ान संचालन के लिए अग्रिम भुगतान तंत्र पर वापस आ जाएगा।

स्पाइसजेट का घरेलू नेटवर्क देशभर में फैले हुए हैं और एयरलाइन 51 घरेलू गंतव्यों के लिए परिचालन कर रही है। क्षेत्रीय संपर्क योजना के अग्रणी, स्पाइसजेट देश की सबसे बड़ी क्षेत्रीय कंपनी है, जो देश के हिस्सों को हवाईमार्ग से जोड़ने में मदद करती है।