विजीलैंस ने फर्जी कागज़ात जमा करवा मंडियों के टेंडर हासिल करने वालों पर किया केस दर्ज, एक गिरफ्तार

Spread the News

लुधियाना: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने लुधियाना की अनाज मंडियों के लिए लेबर, कार्टेज और ट्रांसपोर्टेशन टेंडर प्रक्रिया में अनियमितता का मामला दर्ज किया है, जिसमें गुरदास राम एंड कंपनी के मालिक/साझेदारों के आलावा खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारियों/कर्मचारियों और संबंधित खरीद एजेंसियों के कर्मचारियों को नामज़द किया गया है, जबकि आरोपी तेलू राम निवासी एसबीएस नगर लुधियाना को गिरफ्तार किया है।

विजिलेंस ने जांच दौरान पाया कि लुधियाना की अनाज मंडियों के लिए जारी वर्ष 2020-21 टेंडर के समय ठेकेदारों द्वारा पेश की गई वाहनों की सूची में शामिल स्कूटर-मोटरसाइकिल-कार के पंजीकरण जाली थे, जिनकी असलियत जिला निविदा समिति के अधिकारियों ने मिलीभगत के कारण चैक नहीं की। विभाग की नीति अनुसार इन कारणों से बोली को अस्वीकार करना अनिवार्य था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि इन गेट पास के आधार पर विभाग के अधिकारियों ने तेलू राम ठेकेदार, गुरदास राम एंड कंपनी के मालिक, साझेदार जगरूप सिंह और संदीप भाटिया ठेकेदार को बिना चेक किए भुगतान कर दिया गया। इस संबंध में विजिलेंस ने उपरोक्त निजी व्यक्तियों के साथ-साथ विभाग के अधिकारियों के खिलाफ फर्जी दस्तावेज जमा करने, स्वीकार करने, धोखाधड़ी करने और माल के नकली परिवहन के आरोप में मामला दर्ज किया है। इस मामले में आगे की जांच जारी है।