Jacqueline Fernandez पर कसेगा ED का शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी बनाने का फैसला

Spread the News

मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े करोड़ों रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग और नाजाइज़ वसूली मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को भी आरोपी नामजद करने का फैसला किया है। बुधवार को अधिकारियों ने बताया कि संघीय जांच एजेंसी के दिल्ली में धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की विशेष अदालत में बुधवार को इस मामले में पूरक आरोप-पत्र या अभियोजन की शिकायत दाखिल करने की उम्मीद है और इसमें अभिनेत्री को आरोपी बनाया गया है।

इस मामले में 36 वर्षीय एक्ट्रेस से एजेंसी ने कई बार पूछताछ की है और आखिरी बार जून में पूछताछ की थी। श्रीलंकाई नागरिक फर्नांडीज ने 2009 में हिंदी फिल्म उद्योग में अपने करियर की शुरुआत की थी। ईडी ने अप्रैल में पीएमएलए के तहत उनकी 7.27 करोड़ रुपये की निधि कुर्क की थी तथा 15 लाख रुपये की नकदी जब्त की थी। ईडी ने तब एक बयान में कहा था, ‘‘सुकेश चंद्रशेखर ने वसूली समेत आपराधिक गतिविधियों से मिली रकम से जैकलीन फर्नांडीज को 5.71 करोड़ रुपये के विभिन्न उपहार दिए थे। चंद्रशेखर ने लंबे समय तक अपनी साथी रही और इस मामले में सह-आरोपी पिंकी ईरानी के जरिए ये तोहफे अभिनेत्री को दिए थे।’’

उसने बताया कि इन उपहारों के अलावा चंद्रशेखर ने अपराध के जरिए मिली रकम से सह-आरोपी अवतार सिंह कोचर के जरिए फर्नांडीज के करीबी परिजनों को 1,72,913 अमेरिकी डॉलर (करीब 1.3 करोड़ रुपये) और 26,740 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 14 लाख रुपये) की रकम भी दी थी। कोचर को अंतरराष्ट्रीय हवाला ऑपरेटर के तौर पर जाना जाता है। ईडी ने आरोप लगाया कि चंद्रशेखर ने जैकलीन के लिए उपहार खरीदने को अवैध धन का इस्तेमाल किया, जो उसने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह समेत हाई-प्रोफाइल लोगों से धोखाधड़ी कर वसूला था।