Britain के कुछ हिस्सों में हुई भारी बारिश, जारी हुआ Alert

Spread the News

लंदनः ब्रिटेन में भारी बारिश होने से कुछ-कुछ जगहों पर बारिश का पानी भर गया है, जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है। लोगों के लिए अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, मौसम विभाग ने मंगलवार को इंग्लैंड और वेल्स के लिए एक पीले रंग की आंधी की चेतावनी जारी की और अचानक बाढ़ के साथ-साथ परिवहन व्यवधान और बिजली कटौती की चेतावनी दी हैं। वहीं दक्षिणी इंग्लैंड के लिए बुधवार को मौसम की चेतावनी यथावत रहेगी, क्योंकि बारिश और बाढ़ के चलते जीवन के लिए खतरा पैदा हो सकता है।

पर्यावरण एजेंसी ने मिडलैंड्स और दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड के क्षेत्रों में 19 बाढ़ अलर्ट जारी किए हैं। दक्षिण पश्चिम, दक्षिणी और मध्य इंग्लैंड और इंग्लैंड के पूर्व के कुछ हिस्सों के बाद अधिकारियों ने मंगलवार को यॉर्कशायर को आधिकारिक सूखे की स्थिति में स्थानांतरित कर दिया। विशेषज्ञों ने कहा कि भारी बारिश बहुत शुष्क भूमि को बहा ले जाती है, जिससे समतल क्षेत्र में बाढ़ आ जाती है। सोशल मीडिया पर साझा किए गए फुटेज और तस्वीरों में दक्षिणी इंग्लैंड और वेल्स के शहरों में मूसलाधार बारिश और बाढ़ का पानी दिखाई दे रहा है, जिसमें कॉर्नवाल में न्यूक्वे, डेवोन में बिशप का टॉटन, वेस्ट ससेक्स में हेवर्डस हीथ, दक्षिण-पश्चिम वेल्स में पोर्ट टैलबोट और डोरसेट में ब्रिजपोर्ट शामिल हैं।

स्कॉटलैंड में भी मंगलवार को भारी बारिश के बाद रेल नेटवर्क और सड़कों पर यात्रा बाधित हो गई है। इस बीच, तैराकों को भारी बारिश से जुड़े अंग्रेजी समुद्र तटों पर कई समुद्र तटों पर सीवेज और प्रदूषण की चेतावनी दी गई है। पर्यावरण अभियान समूह सर्फर्स अगेंस्ट सीवेज (एसएएस) द्वारा एकत्र किए गए आंकड़ों के अनुसार, कॉर्नवाल, डेवोन, ससेक्स, एसेक्स, लंकाशायर, लिंकनशायर, नॉर्थम्बरलैंड और कुम्ब्रिया के समुद्र तटों पर पानी में तूफान सीवेज का निर्वहन हुआ है। एसएएस के एक प्रवक्ता ने कहा कि अन्य प्रदूषण चेतावनियों को भारी बारिश से नहीं जोड़ा जा सकता और तट पर जाने वालों को सलाह दी जाती है कि वे तैरने से पहले अपनी वेबसाइट पर इसके इंटरेक्टिव मानचित्र की जांच करें।